क्या मक्खियों ने कर दिया है परेशान? तो छोड़िये पैसे बर्बाद करना, स्मार्टफोन में Download करें ये Apps, तुरंत होगा काम तमाम

Mosquito Killer Apps: बरसात का मौसम अब आ चुका है और इस मौसम में उमस तो होती ही होती है, लेकिन इस उमस और गर्मी के साथ साथ ही मच्छर भी लोगों का जीना हराम कर देते हैं। 
क्या मक्खियों ने कर दिया है परेशान? तो छोड़िये पैसे बर्बाद करना, स्मार्टफोन में Download करें ये Apps, तुरंत होगा काम तमाम

Mosquito Killer Apps: बरसात का मौसम अब आ चुका है और इस मौसम में उमस तो होती ही होती है, लेकिन इस उमस और गर्मी के साथ साथ ही मच्छर भी लोगों का जीना हाराम कर देते हैं। यह मच्छर बीमारी का घर होते हैं और इनसे बहुत सी बीमारियां जैसे की डेंगू और मलेरिया फैलते हैं। इन मछरों को अब आप एप्स की मदद से भी भाग सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे?

Google Play Store पर हैं कई ऐप्स

आपको बता दें कि आज कल Google Play Store पर कई ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जो की मच्छरों को मारने या भगाने में मदद कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर आपको ऐसे कई एप्स जैसे कि Mosquito Killer, Mosquito Sound, Frequency Generator मिल सकते हैं। आपको बता दें, इन ऐप्स को लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

यह ऐप्स इस्तेमाल किये जाने पर एक फ्रीक्वेंसी साउंड पैदा करते हैं और इसकी आवाज सुनकर मच्छर भाग जाते हैं। इस साउंड की आवाज़ वैसे तो इतनी कम होती है कि किसी भी इंसान को यह सुनाई नहीं देगी लेकिन इस एप को बनने वाले डेवलपर्स का यह दावा है कि इस की आवाज़ मच्छरों तक पहुंच जाती है और इसे सुनकर वह भाग जाते हैं।

क्या ये ऐप्स असरदार हैं?

इन ऐप्स को और स्टोर पर काफी कम रेटिंग मिली है। सभी एप्स को 5 में से 2 या 3 की रेटिंग मिली है। लोगों का कहना है कि यह एप बिलकुल भी असरदार नहीं है और इस से मच्छरों पर किसी प्रकार का कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके अलावा इन एप्स पर बहुत ही ज़्यादा एड्स आते हैं जिसके चलते लोगों ने इसकी बहुत शिकायत की है।

हालांकि अगर आप चाहें तो इस एप को डाउनलोड कर के इसे ट्राई कर सकते हैं। शायद यह आप के किसी काम आ जाए। बहुत लोगों का कहना है कि इन ऐप्स से मच्छरों का खात्मा नहीं होता है।

Share this story

Around The Web