अगर आपको रिश्ते में नजर आ रही है ये बातें, ना करें नजरअंदाज, वर्ना कमजोर हो सकती है रिलेशनशिप !

Relationship with Life Partner : क्या आप जानते हैं, शादीशुदा जिंदगी या लव रिलेशनशिप में छोटी-मोटी लड़ाई झगड़ों की वजह से ही नहीं, कुछ और बातें भी हैं, जो आपके पार्टनर संग आपके रिश्ते को खराब कर सकती है?
अगर आपको रिश्ते में नजर आ रही है ये बातें, ना करें नजरअंदाज, वर्ना कमजोर हो सकती है रिलेशनशिप !

डिजिटल डेस्क : आजकल लगभग हर कोई रिलेशनशिप में बंधना चाहता है। किसी भी रिश्ते में प्यार खुशियां बढ़ा देता है। हर किसी में प्यार की चाह होती है। ऐसे में आपको अगर अपने पार्टनर से उसी प्यार की चाह है तो कई बातों का खास ध्यान देना पड़ता है।

पहले लोग जान पहचान के लोगों के साथ ही रिश्ते में बंधते थें लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए, कई अन्य सोशल मीटिंग में एक दूसरे के संपर्क में आते हैं और फिर एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ने से प्यार या किसी रिश्ते में बंध जाते हैं।

अगर आप नए नए रिलेशनशिप में आए हैं तो आपको अपने पार्टनर के  बारे में जान लेना चाहिए। हो सकता है कि वक्त के साथ आपके पार्टनर का बर्ताव बदलने लगे। आपको उनके बर्ताव को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए,

आमतौर पर तो ऐसा ही होता है. क्योंकि कहते हैं कि रिश्ते में अटूट प्यार हो, तो सब बातें भुलाई जा सकती है। लेकिन अगर प्यार और विश्वास में जरा भी कमी आती है,तो बात बिगड़ जाती है। क्या आप जानते हैं, शादीशुदा जिंदगी या लव रिलेशनशिप में छोटी-मोटी लड़ाई झगड़ों की वजह से ही नहीं, कुछ और बातें भी हैं, जो आपके पार्टनर संग आपके रिश्ते को खराब कर सकती है?

रिस्पेक्ट

जब हम किसी दूसरे को रिस्पेक्ट  देंगे, तभी वो हमें रिस्पेक्ट देगा। ये एक सर्वमान्य नियम है। इसे हम ना जाने क्यों अपने रिलेशनशिप पार्टनर या लाइफ पार्टनर के साथ संबंधों पर लागू नहीं करते हैं।

अगर आप अपने लाइफ पार्टनर या रिलेशनशिप पार्टनर को सम्मान नहीं देंगे।  तो ये आपके प्यार भरे रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकता है।

विश्वास की कमी

प्यार की नींव विश्वास के रिश्ते पर टिकी होती है, जिस दिन ये नींव हिल जाती है, उसी दिन से रिश्ते में दरार आना शुरू हो जाती है। 

इसलिए ऐसा कोई काम ना करें जिससे आपके रिश्ते में विश्वास की कमी आ जाए।  रिश्ते में विश्वास खोने से आप प्यार ही नहीं खोते, बल्कि रिश्ता भी खो सकते हैं।

रोकना-टोकना, पाबंदी लगाना

लव रिलेशनशिप या शादीशुदा जिंदगी में भी ये देखने को मिलता है कि लोग ये मानकर चलते हैं उसके सारे फैसले मैं करूं, या फिर उसने मुझसे क्यों नहीं पूछा? ऐसे में लोग अपने पार्टनर पर कई तरह की पाबंदियां (Restrictions) थोंप देते हैंl ऐसे में रिश्ते में खटास आना लाजमी है।

टाइम की कमी होना

हम चाहते हैं कि हमारा पार्टनर हर मुश्किल वक्त में हमारे साथ खड़ा हो, लेकिन क्या हम ऐसा उसकी तरफ से भी सोचते हैं? मतलब क्या पता उसे जब हमारी जरूरत हो, तब हम उसके पास ना रहते हों?

प्यार के रिश्ते में अगर दोनों पार्टनर के पास एक दूसरे के लिए टाइम ना  हो तो बिना किसी लड़ाई-झगड़े की नौबत आए रिश्ते में दरार पड़ सकती है।  इसलिए ऐसी नौबत ना आने दें। अपने पार्टनर को टाइम दें, उसके साथ वक्त बिताए, उसकी जरूरत को समझें, उसे प्यार दें।

Share this story

Around The Web