मारुती पेश करने जा रही है जबरदस्त लुक और फिचर वाली EEco New Gen

मारुति सुजुकी ईको के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है
मारुती पेश करने जा रही है जबरदस्त लुक और फिचर वाली EEco New Gen

मारुति सुजुकी नई ईको को वाणिज्यिक और यात्री दोनों खंडों में बेचेगी, अगली पीढ़ी के मारुति सुजुकी ईको के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है और यह कंपनी द्वारा एक मॉडल है जिसे अक्सर देखा जा रहा है। यह Swift जितना बज़ उत्पन्न नहीं करती है।

लेकिन यह पीवी (पैसेंजर वैन) और सीवी (कमर्शियल ट्रक) सेगमेंट में लगातार और लगातार प्रदर्शन करने वाला रहा है, जबकि ईको मारुति सुजुकी ओमनी का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी है, जिसे मजाक में नेशनल हाईजैक व्हीकल के रूप में जाना जाता है।

ओमनी अपने कठोर सीढ़ी-प्रकार के चेसिस, मजबूत स्प्रिंग-लोडेड सस्पेंशन, 7-सीटर लेआउट, रियर-व्हील ड्राइव ज्योमेट्री और एक उत्साही पेट्रोल इंजन के कारण एक सफल सफलता थी। ओमनी की मुख्य ताकत इसके फिसलने वाले दरवाजे थे जो बहुत ही व्यावहारिक हैं।

ईको ने ओमनी की लगभग सभी विशेषताओं और लाभों को बरकरार रखा है, इसके अलावा, इसने अधिक स्थान, अधिक सुविधा, अधिक दक्षता, कारखाने से सुसज्जित सीएनजी का विकल्प, और बहुत कुछ जोड़ा है। शुरुआत के लिए, यह पहियों पर एक बॉक्स की तरह नहीं दिखता था।

जैसा कि ओमनी ने किया था और यह भी थोड़ा बेहतर वायुगतिकी के साथ आया था। Eeco को 2010 में लॉन्च किया गया था और यह खूब बिक रही है। मौजूदा मारुति ईईसीओ को बंद कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि मारुति सुजुकी जुलाई के अंत तक ईको को बंद कर देगी और छुट्टियों के मौसम में नई ईको लॉन्च करेगी।

वर्तमान मॉडल अपने निर्माण और डिजाइन में आदिम है और अंदर से समान दिखता है। पावर स्टीयरिंग और स्टीयरिंग हाइट एडजस्टमेंट जैसे बेसिक फीचर्स भी छूट गए हैं। यहां तक ​​कि कुछ वेरिएंट में एसी पावर भी वैकल्पिक है।

Share this story

Around The Web