अब नौकरी करने की जरुरत नहीं! घर की तिजोरी में रखे ये खास नोट और सिक्का कर देगें मालामाल, देखें फुल प्रोसेस

आज के समय में हर कोई चाहता है कि बेहतर लाइफ को जिए। वही इसके लिए लाइफ में कुछ खास करना पड़ता है, तब जाकें ये सब मुमकिन होता है। वही आप को कमाई के साधन बनाना पड़ता है, तब जाके पैसा आता है। 
अब नौकरी करने की जरुरत नहीं! घर की तिजोरी में रखे ये खास नोट और सिक्का कर देगें मालामाल, देखें फुल प्रोसेस 

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई चाहता है कि बेहतर लाइफ को जिए। वही इसके लिए लाइफ में कुछ खास करना पड़ता है, तब जाकें ये सब मुमकिन होता है। वही आप को कमाई के साधन बनाना पड़ता है, तब जाके पैसा आता है। वही ऐसे कई काम हैं तो कुछ खास है, जिन्हें करने में पर लोगों की बंपर कमाई हो जाती है। आज के इस खबर में आप के लिए यहां पर हम लाए हैं,

ऐसे ही खास कमाई करने के तरीके के बारे में….

दरअसल आप को बता दें कि कई लोगों को पुराने नोट और सिक्कों को जमा करना अच्छा लगता है। वही मार्केट में ऐसे नोट की अपने पास में रखने वालों की कमी नहीं है, इसके पीछें की वजह लोगों की लकी मानतें और बड़ें-बड़ें नीलामी में भाग लेते हैं।

786 की खासियत

आप को बता दें कि हर नोट के सीरीज 786 का एक खास नोट होता है, चाहे ये नोट 1,2,5,10, 20,50 या फिर 100  रुपए का हो। वही  यह नंबर इस्लाम में काफी लकी माना जाता है। इस नंबर कों सभी धर्मों में पवित्र बोला गया है। अघर  आपके पास ₹10 से लेकर ₹100 के नोट पर यह नंबर छपा हुआ है। तो समझ लीजिए 1 लाख से लेकर 10 लाख मिल सकते हैं।

वही इस तरह  यह ₹100 का नोट आपको लाखों रुपए दिलवा सकता है। इस नोट पर 786 का नंबर छपा होना चाहिए। जो इस नोट को खरीदने में दिलचस्पी लेगा, वह आपको लाखों रुपए भी देगा। इस पुराने नोट के पांच से आठ लाख तय किए गए है।

जानिए कैसे बेचे

  • सबसे पहले आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा, जैसे ebay, coinbazzar या OLX
  • इनमें किसी भी पोर्टल पर पर  जाकर आप विक्रेता के रूप में रेजिस्टर कर लें।
  • इसके बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की तस्वीर अपलोड कर दें।
  • ध्यान रहें खासियत को जरुर अच्छे से लिखें जिससे की यूजर पढ़ पाए।
  • इसके बाद विज्ञापन को पब्लिश कर दें।
  • इस नोट या सिक्के में रूचि रखने वाले आप से सीधे संपर्क कर लेंगे।

Share this story

Around The Web