अब Uber App इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं, अपने स्मार्टफोन से मिनटों में ऐसे बुक करें राइड, जानिए पूरी डिटेल

हाल ही में Uber ने दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में रहने वाले लोगों के लिए एक सुविधा ज़ारी की है, जिसके तहत लोग व्हाट्सएप्प के ज़रिये ही अपने लिए कैब या ऑटो बुक कर सकते हैं।
अब Uber App इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं, अपने स्मार्टफोन से मिनटों में ऐसे बुक करें राइड, जानिए पूरी डिटेल

आजकल सब लोग अपने समय को बचाने के लिए और अपने आराम के लिए कैब सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं और कैब को बुक करने के लिए लोगों को कैब के एप्स डाउनलोड करने होते हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना एप के इस्तेमाल किये भी कैब बुक कर सकते हैं।

हाल ही में Uber ने दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में रहने वाले लोगों के लिए एक सुविधा ज़ारी की है, जिसके तहत लोग व्हाट्सएप्प के ज़रिये ही अपने लिए कैब या ऑटो बुक कर सकते हैं। व्हाट्सएप्प पर अब Uber कपनी का एक चैट बॉट मौजूद है।

जिसकी सहयता से आप बड़ी आसानी से चैट करके अपने लिए कैब या ऑटो बुक कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ सभी ग्राहक हिन्दी एवं अंग्रेज़ी दोनों ही भाषा में उठा सकते हैं।

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको केवल कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से अपने लिये कैब बुक कर सकते हैं। इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको ‘+91 7292000002’ नंबर को अपने मोबाइल में सेव करना होगा और इसके बाद व्हाट्सएप्प पर आपको इस नंबर पर ‘Hi’ मैसेज भेजना होगा।

ऐसा कर देने के बाद आप के पास एक ओटीपी आएगा और इस ओटीपी के वेरिफ़िकेशन के बाद आप व्हाट्सएप्प पर अपनी पिकअप और ड्रॉप लोकेशन और डिटेल्स डाल सकते हैं। उसके बाद आप यहां पर चयन कर सकते हैं कि आपको कैब लेनी है या फिर ऑटो और इसके बाद से आप यहां पर आप अपने फेयर डिटेल्स और अन्य सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Share this story

Around The Web