सरकार के इस निर्णय से झूम उठे लोग, अब नहीं देना होगा पुराना बिजली बिल, जानें पूरी खबर

Electricity Bill: आजकल देश के सभी राज्यों में बिजली के बिल को माफ किया जा रहा है जिसमे प्रमुख रूप से दिल्ली हैं।
सरकार के इस निर्णय से झूम उठे लोग, अब नहीं देना होगा पुराना बिजली बिल, जानें पूरी खबर

Electricity Bill: आजकल देश के सभी राज्यों में बिजली के बिल को माफ किया जा रहा है जिसमे प्रमुख रूप से दिल्ली हैं। वहीं अब इसमें एक दूसरे राज्य का नाम भी जुड़ गया है। यहाँ पर भी सभी घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल को माफ किया जा रहा है। हम यहाँ पर पंजाब के बारे में बात कर रहे हैं जहाँ आम आदमी पार्टी की सरकार है।

इलेक्शन के दौरान पार्टी के द्वारा बिजली बिल को माफ करने का वादा किया गया था। सरकार ने 21 दिसंबर, 2021 तक के बकाया बिजली बिल को माफ कर दिया है। पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इसे लेकर एक नोटिस जारी किया है।

सरकार ने अपने चुनावी वादे को किया पूरा:

आम आदमी पार्टी के द्वारा चुनाव के दौरान जनता से वादा किया गया था की जितने के बाद वे सभी घरेलू उपभोक्ता के बिजली बिल को माफ कर देंगे। अब जब इनकी सरकार पंजाब में बन गई है तो मुख्यमंत्री भागवंत मान के द्वारा 31 दिसंबर, 2021 तक के सभी घरेलू उपभोक्ता के बिजली बिल को माफ कर दिया गया है।

इसे लेकर PSPCL ने एक अधिसूचना जारी कर दी है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। सरकार ने जो अधिसूचना जारी की है उसकी माने तो पिछले बिजली के बिल को माफ करने के साथ ही नए कनेक्शन का खर्च भी अब सरकार देगी।

बिजली मंत्री, हरभजन सिंह का कहना है कि जो बिजली कनेक्शन काटा गया है उसका फिरसे आवदेन करने पर दोबारा जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस योजना में सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी, पूजा स्थल, शैक्षणिक संस्थान के साथ ही खेल संस्थान और सरकारी आश्रय शामिल नहीं हैं।

सरकार बिजली बिल माफ करने के साथ ही सभी पात्र पंजाब निवासियों को 300 यूनिट मुक्त बिजली भी उप्लब्ध करा रही है। इससे लोगों को बहुत सहायता मिलेगी।

Share this story

Around The Web