RBI Imposes Penalty: इस सरकारी बैंक पर RBI ने लगाया भारी जुर्माना, कहीं आपका अकाउंट भी तो नहीं?

पंजाब एंड सिंध बैंक पर लगा नियम उल्लंघन आरोप सही साबित हुआ। और यही वजह है कि बैंक पर सख्ती से 27।5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
RBI Imposes Penalty

डिजिटल डेस्क : आरबीआई ने एक सरकारी बैंक पर भारी जुर्माना लगाया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने पंजाब एंड सिंध बैंक पर 27 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

आरबीआई की तरफ से पंजाब एंड सिंध बैंक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था, जिसके जवाब से भारतीय रिजर्व बैंक संतुष्ट नहीं था।इसके बाद पंजाब एंड सिंध बैंक पर लगा नियम उल्लंघन आरोप सही साबित हुआ। और यही वजह है कि बैंक पर सख्ती से 27।5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

क्या कहा भारतीय रिजर्व बैंक ने?

आरबीआई ने बताया कि पंजाब एंड सिंध बैंक ने बाहरी बेंचमार्क-आधारित कर्ज पर जारी कुछ बैंकिंग निर्देशों का पालन नहीं किया था। इसलिए बैंक के खिलाफ यह सख्ती दिखाई गई।

हालांकि, आरबीआई ने यह भी स्पष्ट किया कि बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के साथ किए गए किसी भी लेनदेन या समझौते की वैधता पर सवाल उठाने का भारतीय रिजर्व बैंक का इरादा नहीं है।

पंजाब एंड सिन सिंध के शेयर का क्या है हाल?

अब बात करते हैं इस बैंक के शेयर की। आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर 15।30 रुपये के स्तर पर था। शेयर के भाव में एक दिन पहले के मुकाबले 0।97 फीसदी की गिरावट आई है।

बता दें कि बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में पंजाब एंड सिंध बैंक का मुनाफा दोगुना से अधिक होकर 346 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

Share this story

Around The Web