Rare Coin Sell: सिर्फ 50 रुपए के बदले यहां मिल रहे 3 लाख रूपये, जानें फुल प्रोसेस

आज के समय में ऑनलाइन वर्क इतना बढ़ गया है कि लोग स्मार्टफोन और लेपटॉप पर पर चिपके रहते हैं। वही लाखों लोग करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। आज ये सब इंटरनेट के वजह से हो पाया है, जिससे आज के इस दौर में ऑनलाइन कमाई करने के कई ऑप्सन हैं। 
Rare Coin Sell: सिर्फ 50 रुपए के बदले यहां मिल रहे 3 लाख रूपये, जानें फुल प्रोसेस

नई दिल्ली: आज के समय में ऑनलाइन वर्क इतना बढ़ गया है कि लोग स्मार्टफोन और लेपटॉप पर पर चिपके रहते हैं। वही लाखों लोग करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। आज ये सब इंटरनेट के वजह से हो पाया है, जिससे आज के इस दौर में ऑनलाइन कमाई करने के कई ऑप्सन हैं।

अगर आप को पहले के नोट या सिक्कों को अपने पास में रखने का शौक हैं तो यहां पर जान सकते हैं, कैसे घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जिससे आप जॉब या बिजनेस के साथ-साथ अलग से भी कमाई कर पाए।

दरअसल आप को बता दें कि इस समय  सबसे आसान तरीका हैं किसी प्रोडक्ट को सेल करना है। वही इन दिनों मार्केट में पुराने सिक्के तथा नोट के बेचने और खरीदना का बिजनेस जोरों पर है। जिससे घर बैठे लोग अर्निंग कर रहे हैं। वही क्या आपके पास 50 रूपये के नोट है अगर हाँ तो आप उस से लाखों कमा सकते है। बस इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए। तो चलिए यहां पर आप को इसके खासियत और कैसे घर बैठे सेल कर सकते हैं इसके बारे में आप को बताते है।

50 रूपये के नोट में होनी चाहिए ये ख़ासियतआप को बता दें कि देश और दुनिया में ऐसे कई लोगों हैं जो इन एटिंक नोट या सिक्कों के लिए लाखों और यहां तक की करोड़ों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते है। बता दे 50 रुपये नोट की इंटरनेशनल मार्किट में काफी डिमांड है। आप यकीन नहीं करेंगे लोग इन पुराने नोट के बदले आप को लाखों रुपये बड़े आराम से दे सकते है। वही इस नोट की खासियत की बात करें तो 50 रूपये का नोट है उस पर 786 अंक होना जरुरी है।

ऐसा इसलिए क्योंकि 786 अंक इस्लाम धर्म से लेकर सभी धर्मों में इसे काफी ज्यादा पवित्र माना गया है। जिससे लोगों में ऐसे नोटो का महत्व ज्यादा है। लोग इस प्रकार के नोट अपने पास में रखकर लकी मानते हैं।

इसके अलावा यदि आपके पास नया या पुराना कोई ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर 123456 या 786 है तो आप उसे indiamart.com, ebay.com, Quikr.com और coinbazaar.com पर खास दाम में बेच सकते है। वही, दुर्लभ सिक्कों की भी बाजार में डिमांड है और उनकी खासियत के हिसाब से उनकी बोली लगाई जा रही है।

Share this story

Around The Web