आज ही उठाएं फायदा, बिना गारंटी ऐसे ले 50 हजार से 10 लाख तक का लोन

Bank Loan: आजकल सभी अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। इसके कई फायदे भी हैं लेकिन पैसे के अभाव में कई ऐसा नहीं कर पाते हैं। 
आज ही उठाएं फायदा, बिना गारंटी ऐसे ले 50 हजार से 10 लाख तक का लोन

Bank Loan: आजकल सभी अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। इसके कई फायदे भी हैं लेकिन पैसे के अभाव में कई ऐसा नहीं कर पाते हैं। इन लोगों को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए वित्तीय सहायता उप्लब्ध करा रही है।

सरकार जो लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं उन्हें 50,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता ऑफर कर रही है।ई मुद्रा ऋण योजना सरकार ने ऐसे ही लोगों के लिए चलाई हैं जो अपना व्यवसाय करना चाहते हैं और जिन्हें इसके लिए वित्तीय सहायता चाहिए।

यह सरकार की बहुत सफल योजना में से एक है। इस योजना का लाभ उठाकर कोई भी वयापार के लिए आसान शर्तों पर ऋण प्राप्त कर सकता है। इस योजना के तहत आपको बिना किसी गारंटी के ऋण मिल जाती है और इसके लिए किसी तरह का प्रसंस्करण शुल्क भी नहीं देना पड़ता है।

मुद्रा ऋण पर लगने वाला ब्याज:

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना में लिए गए लोन पर कोई कोई निश्चित ब्याज दर से ब्याज नहीं लगता है। बैंक मुद्रा योजना के तहत विभिन्न ब्याज दरें चार्ज करती हैं। न्यूनतम ब्याज दर की बात करें तो यह 12 प्रतिशत है। इस योजना के तहत 3 प्रकार के ऋण उपलब्ध कराए गए हैं।

ई मुद्रा ऋण योजना के तहत मिलने वाले ऋण:

शीशू ऋण योजना – इस योजना में बैंक से 50,000 रुपये तक का ऋण मिल जाता है।

किशोर ऋण योजना- इस योजना में बैंक से 50,000 रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक का लोन मिल जाता है।

तरुण ऋण योजना- इस योजना में बैंक से 5 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का ऋण मिल जाता है।

इसकी शुरुआत सरकार ने छोटे व्यापारियों को ध्यान में रख कर की थी। इस योजना से लोगों को बहुत फायदा होता है और वे बहुत ही आसानी से अपना वयापार शुरू कर सकते हैं।

Share this story

Around The Web