इस गैंडे की चवनी की कीमत 40,000 रुपये है, देखें कैसे बेचते हैं और विशेषता

Old Coin : अगर आप बिना कुछ किए करोड़पति या अरबपति बनना चाहते हैं, तो सबसे आसान तरीका है कि आप अपने घर के सभी पुराने सिक्कों को बेच दें। 
इस गैंडे की चवनी की कीमत 40,000 रुपये है, देखें कैसे बेचते हैं और विशेषता

Old Coin : अगर आप बिना कुछ किए करोड़पति या अरबपति बनना चाहते हैं, तो सबसे आसान तरीका है कि आप अपने घर के सभी पुराने सिक्कों को बेच दें। आप यह सुनकर हैरान तो होंगे,लेकिन आपको बता दे की ये बिलकुल सच है आज हम आपक लिए कुछ ऐसी ही एस्किम लेकर आये है जी हां, हर सिक्का कीमती होता है, सिक्का जितना पुराना और छोटा होता है, उतना ही मूल्यवान माना जाता है।

उदाहरण के लिए 25 पैसे का सिक्का जो 1998 तक चलता था, अगर आपके पास वह सिक्का है तो आप आज की तारीख में करोड़पति हैं, अगर इस सिक्के पर गैंडे की तस्वीर है तो निश्चित रूप से आप करोड़पति बन गए हैं।

25 पैसे के सिक्के से लाखों कैसे कमाएं?

25 पैसे का सिक्का, जो 25-30 साल पहले ही बंद कर दिया गया था, आज दुर्लभ माना जाता है। कुछ साल पहले तक कोई भी इस सिक्के को मुफ्त में लेने को तैयार नहीं था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है, पुराने सिक्कों और नोटों की बढ़ती कीमतों के कारण आज हर कोई पुराने सिक्के और नोट खरीदने में लगा हुआ है।

इस मामले में, सिक्के जितने छोटे होंगे, मूल्य उतना ही अधिक होगा। अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है तो आप 2 से 5 लाख रुपए बड़ी आसानी से कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन सिक्का बेचने वाली वेबसाइटों जैसे क्विकर, कॉइनबाजार, ईबे आदि पर जाना होगा और वहां खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत कराना होगा।

इसके बाद आपके पास जो सिक्का है उसका फोटो खींचकर वहां अपलोड कर दें। सिक्कों के खरीदार आपसे संपर्क करेंगे और इन सिक्कों को खरीदेंगे।

सिक्के की कीमत कितनी है

बाजार में किसी भी पुराने सिक्के या नोट की कोई निश्चित कीमत नहीं है। यह विक्रेता और खरीदार दोनों पर निर्भर करता है कि वे किस दर पर सहमत हैं।

Share this story

Around The Web