ये खास नोट और सिक्के, आपको रातो-रात बना देंगे लखपति, इस तरह बेचे

यदि आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। आज हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया बता रहे हैं जिसके जरिए आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं। 
ये खास नोट और सिक्के, आपको रातो-रात बना देंगे लखपति, इस तरह बेचे

यदि आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। आज हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया बता रहे हैं जिसके जरिए आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं। हम बात कर रहे हैं पुराने नोट और सिक्कों को बेचने की।

इस वक्त विदेशी और अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को बेचने का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। लोग ऐसे नोट और सिक्कों को खरीदने के लिए लाखों रुपए कुर्बान कर रहे हैं। यदि आपके या आपके परिवार में भी किसी व्यक्ति के पास पुराने नोट और सिक्के हैं तो आप इन्हें बेच कर रातों-रात मोटा पैसा कमा सकते हैं।

पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए ऑनलाइन कुछ प्रमुख वेबसाइट हैं जिसमें से आप किसी एक में अपने आप को रजिस्टर करके इन्हें बेच सकते हैं।

प्रमुख वेबसाइट्स

-coinbazaar.com
-ebay.com
-quikr.com

ऐसे नोट और सिक्को की खूब डिमांड

यदि आपके पास 1 रूपये से लेकर 2000 रूपये तक का कोई ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 है, तो आप इस नोट को बेचकर मोटा पैसा कमा सकते हैं। वहीं अगर आपके पास पुराना कोई ऐसा नोट है जिसमें किसी पुराने गवर्नर के सिग्नेचर हैं तो आप इसे भी बेच कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ध्यान दें वेबसाइट पर आपके नोट या सिक्के की कीमत उसके खासियत के हिसाब से तय की जाती है या मार्केट में जिन नोट या सिक्कों की डिमांड है उस हिसाब से उसकी रकम तय होगी। आपका नोट और सिक्का जितना पुराना होगा उसकी कीमत उतनी ज्यादा होगी।

वहीं अगर आपके पास कोई ऐसा सिक्का है जिसमें माता वैष्णो देवी का छायाचित्र बना हुआ है तो इसे आप हजारों रुपए में बेच सकते हैं।

घर बैठे ऐसे बेचे

-सबसे पहले आप ऊपर दी गई किसी भी वेबसाइट में से एक पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें।
– इसके बाद अपने नोट और सिक्के की जानकारी वेबसाइट पर ध्यान पूर्वक डालें।
-अब जो भी व्यक्ति अपने नोट या सिक्के को खरीदना चाहेगा वह आपको कांटेक्ट करेगा।
-बातचीत होने के बाद आप अपने हिसाब से अपने नोट या सिक्के को बेच पाएंगे।

Share this story

Around The Web