इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया खास तौफा, एक साथ कर पाएंगे 2 नौकरियां

ऐसे लोग जो छोटी उम्र में दिन रात मेहनत करके अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं वे इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें।
इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया खास तौफा, एक साथ कर पाएंगे 2 नौकरियां

 ऐसे लोग जो छोटी उम्र में दिन रात मेहनत करके अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं वे इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें। दरअसल, हाल ही में एक प्राइवेट कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है जिसके तहत उस कंपनी में कर्मचारी जॉब के साथ-साथ दूसरी नौकरी भी कर सकते हैं।

आमतौर पर यदि आप एक कंपनी में जॉब करते हैं तो उसके साथ किसी अन्य कंपनी में काम करना बेहद मुश्किल होता है। पता लगने पर आपको अपनी नौकरी भी गंवानी पड़ सकती है। लेकिन हाल ही में एक कंपनी ने अनोखा ऐलान कर सबको चौंका दिया है। इसके तहत अब कर्मचारी 2 नौकरी कर सकते हैं।

बता दें जब भी कोई व्यक्ति किसी कंपनी को ज्वाइन करता है तो कर्मचारी को हिदायत दी जाती है कि वह यहां काम करते हुए दूसरी नौकरी नहीं कर सकता। लेकिन ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विग्गी ने एक नई पॉलिसी लांच की है।

इसके तहत व्यक्ति स्विगी में काम करते हुए दूसरी नौकरी भी कर सकता है। यानी अब आप एक साथ दो नौकरियां करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि इस पॉलिसी का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को कुछ शर्तें भी माननी पड़ेगी।

इन शर्तों का पालन जरूरी

स्विगी अपने कर्मचारियों के लिए मूनलाइटिंग पॉलिसी लेकर आई है। फूड डिलीवरी कंपनी की ओर से इसे बुधवार को पेश किया गया। इसके तहत कर्मचारी वर्किंगआर के बाद दूसरे प्रोजेक्ट के लिए भी काम कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्विगी में काम करने वाले कर्मचारी कंपनी की उत्पादकता को प्रभावित किए कंपनी के वर्किंगआर के बाद या फिर वीकेंड में दूसरी नौकरी कर पैसा कमा सकते हैं।

स्विगी ने बताया कि वह पहली ऐसी कंपनी है जो ऐसी पॉलिसी अपने कर्मचारियों के लिए लेकर आई है। कंपनी ने मूनलाइटिंग पॉलिसी को पेश करते हुए कहा कि इस सुविधा का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी तरह से स्विगी के कारोबार के साथ हितों का टकराव नहीं होना चाहिए।

ये काम कर सकते हैं कर्मचारी

नई पॉलिसी के तहत कर्मचारी एनजीओ में वालंटियर के तौर पर या किसी ट्रांडांस इंस्टीट्यूट में इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम कर सकते हैं। इसके अलावा जिस कर्मचारी में जो टैलेंट हो वह उसके हिसाब से पॉलिसी के तहत काम कर सकता है।

हालांकि कंपनी ने इस तरह का मौका देते हुए अपने कर्मचारियों को काम प्रभावित ना होने की सलाह दी है। स्विग्गी ने कर्मचारियों को आदेश दिया है कि काम में खामियों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

स्विगी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि मूनलाइटिंग पॉलिसी काफी सोच-विचार के बाद लाई गई है। कंपनी ने महसूस किया कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान देश में एक बड़ी आबादी में नए टैलेंट विकसित हुए हैं। उनकी मदद से लोग परिवार के भरण-पोषण के लिए अतिरिक्त इनकम कर सकते हैं अगर उन्हें समय और मौका दिया जाए।

Share this story

Around The Web