Viral Video: राहगीरों के बीच जब टूटकर गिर गया पहाड़, रोंगटे खड़े कर देगा Uttarakhand का ये VIDEO

बादल फटने की घटना अक्सर बड़ी तबाही लाती है। जहां भी बादल फटता है, वहां पानी की बाढ़ आ जाती है। ये बादल आमतौर पर बारिश, गरज और बिजली गिरने का कारण बनते हैं।
Viral Video: राहगीरों के बीच जब टूटकर गिर गया पहाड़, रोंगटे खड़े कर देगा Uttarakhand का ये VIDEO

बादल फटने की घटना अक्सर बड़ी तबाही लाती है। जहां भी बादल फटता है, वहां पानी की बाढ़ आ जाती है। ये बादल आमतौर पर बारिश, गरज और बिजली गिरने का कारण बनते हैं। दरअसल, मानसून की शुरुआत से ही खासतौर से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकोंमें आपदा का रिस्क बना रहता है. और अभी ही यह मानसून का कहर उत्तराखंड पर गिरा, जहां धारचूला में भूस्खलन का खौफनाक मंजर मिला.

वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरा का पूरा पहाड़ खिसककर नीचे सड़क पर गिरा. भूस्खलन से पहले सड़क पर काफी लोग मौजूद हैं औरखतरे का अंदेशा होते लोग वहां से जान बचाकर भागने लगते हैं.

खैर, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बादल कैसे फटे। इस वीडियो को देखकरआप हैरान और सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर कैसे बादल फटने से बाढ़ और तबाही मच जाती है।

इस वीडियो को एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे भूस्खलन होते ही यहाँ के लोग अफ़रा–तफ़रीमें इधर–उधर भागने लगते है। यहां बादलों से गिरने वाला पानी सीधे नदी में चला जाता है।

इस वीडियो में आवाज़ और तीव्रता और उससे गिरता पानी देखकर डर लगता है. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को लाखों लोग देखचुके हैं और कई यूजर्स इस वीडियो को देखकर हैरान हैं.

भारत और दुनिया में कई क्षेत्रों में ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिससे जान–माल का भारी नुकसान हुआ है।

Share this story

Around The Web