Dehradun News : स्मार्ट सिटी देहरादून हुई जलमग्न, कहीं हुई नालियां चोक तो कही सड़कों पर हुआ जलभराव

Dehradun News : पहले लोगों को जाम से जूझना पड़ा, फिर सड़कों पर जलभराव के कारण मुसीबत झेलनी पड़ी। शहर में निकली जगन्नाथ रथ यात्रा के चलते दोपहर के समय ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई।
Dehradun News : स्मार्ट सिटी देहरादून हुई जलमग्न, कहीं हुई नालियां चोक तो कही सड़कों पर हुआ जलभराव 
दून हॉराइज़न, देहरादून (उत्तराखंड)

Dehradun News : देहरादून के चकराता रोड और घंटाघर क्षेत्र में जाम से सबसे ज्यादा परेशानी हुई। वहीं, दोपहर बाद मूसलाधार बारिश के चलते शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव हुआ।

देहरादून शहर के विभिन्न इलाकों में रविवार को बारिश के बाद जलभराव हुआ। नगर निगम के आपदा कंट्रोल रूम में ज्यादातर शिकायतें सड़कों पर जलभराव को लेकर दर्ज हुईं। सूचना पर निगम की टीमें पानी की निकासी के लिए मौके पर पहुंचीं।

दोपहर के समय हुई बारिश के बाद ऋषि विहार, ऑडिट कॉलोनी, रायपुर, प्रिंस चौक, मोथरोवाला, रिस्पना पुल, दून अस्पताल के बाहर बुद्ध चौक के आसपास जलभराव की स्थिति देखने को मिली। नाले नालियां चोक होने के कारण बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पा रही।

डीएल रोड पर नालियां चोक होने से आवाजाही में छात्रों, व्यापारियों व आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। देहरादून में रविवार को 45.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते दून में पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नगर आयुक्त गौरव कुमार ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि जलभराव की समस्या हल करने के लिए समन्वय से कार्य करें।

यहां दर्ज करवाएं जलभराव की शिकायत

नगर निगम के आपदा कंट्रोल रूम में लैंडलाइन नंबर 0135-2652571 और मोबाइल नंबर 9084677355 पर शिकायत दर्ज करवा सकेंगे। व्हाट्सऐप के माध्यम से जलभराव से जुड़े फोटो और वीडियो साझा कर सकेंगे। इन शिकायतों का लिखित रिकॉर्ड रखा जाएगा।

सड़कों पर गड्ढे, फुटपाथ भी चलने लायक नहीं

बारिश से एक तरफ जहां शहर की सड़कों पर गड्ढे बन गए हैं, वहीं, फुटपाथ पर चलना भी मुश्किल हो गया है। कुछ जगह फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो गए तो कुछ जगहों पर टाइलें उखड़ गई हैं। बुद्धाचौक पर पानी के दबाव से फुटपाथ का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। यहां फुथपाथ को नये सिरे से बनाया जा रहा है। लैंसडौन चौक और तिब्बती मार्केट के फुटपाथ पर चैंबर खुला पड़ा हुआ है।

चैंबर के ढक्कन फुटपाथ पर पड़े हैं। पुरानी हरिद्वार रोड पर रोडवेज वर्कशॉप के पास फुटपाथ पर मलबा जमा है। फुटपाथ का करीब 50 मीटर हिस्सा मलबे के कारण चलने लायक नहीं है। परेड ग्राउंड के सामने और दून क्लब के बाहर फुटपाथ क्षतिग्रस्त हो रखा है। एमकेपी चौक के पास फुटपाथ के चैंबर का ढक्कन खुला होने से आवाजाही में परेशानी हो रही है।

सड़क के गड्ढे बने मुसीबत 

प्रेमनगर मुख्य बाजार त्यागी मार्केट और ठाकुरपुर रोड पर भी जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सड़क पर बने गड्ढों के कारण चलना मुश्किल हो रहा है।

Share this story