ब्रिटेन : Charles राजा तो बन गए, मगर छोड़नी पड़ेगी राज गद्दी! नॉस्‍त्रेदमस ने 400 वर्ष पूर्व की थी भविष्‍यवाणी

नॉस्‍त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. उन्होंने साल 1955 में भविष्यवाणी की था कि क्वीन एलिजाबेथ की 94 साल की उम्र में मौत होगी. 400 साल बाद उनकी ये भविष्यवाणी सही साबित हो गई.
ब्रिटेन : Charles राजा तो बन गए, मगर छोड़नी पड़ेगी राज गद्दी! नॉस्‍त्रेदमस ने 400 वर्ष पूर्व की थी भविष्‍यवाणी

लंदन। हाल ही में ब्रिटेन के नए राजा (Britain’s new king) चार्ल्‍स (Charles-III) बने हैं. उनके सत्ता संभालते ही उनके बारे में की गई एक भविष्यवाणी (A prediction) चर्चा में है। दरअसल, फ्रांस के भविष्‍यवक्‍ता नॉस्‍त्रेदमस (Nostradamus) ने किंग चार्ल्स (king charles) को लेकर भविष्यवाणी की है कि किंग चार्ल्स अपना ताज छोड़ देंगे और उन्हें कोई नई जिम्मेदारी मिलेगी.

नॉस्‍त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. उन्होंने साल 1955 में भविष्यवाणी की था कि क्वीन एलिजाबेथ की 94 साल की उम्र में मौत होगी. 400 साल बाद उनकी ये भविष्यवाणी सही साबित हो गई. इसके बाद अब किंग चार्ल्स को लेकर की गई भविष्यवाणी ने सबका ध्यान खींचा है।

किंग चार्ल्‍स छोड़ेंगे ब्रिटेन की सत्ता

बता दें कि 2005 में नॉस्‍त्रेदमस के बारे में जानकार मारियो रीडिंग की एक किताब में कई तरह के दावों का जिक्र है. ये किताब 2005 में आई थी. इसके मुताबिक, किंग चार्ल्‍स को 74 साल की उम्र में ब्रिटेन की राजशाही मिलेगी. इसके अलावा नॉस्‍त्रेदमस ने ये भी भविष्यवाणी की है कि उनके गद्दी संभालने के कुछ समय बाद ही वो इस पद से इस्तीफा दे देंगे।

चार्ल्स के बाद किसे मिलेगी राज गद्दी?

इतना ही नहीं भविष्यवाणी में आगे बताया गया है कि किंग चार्ल्स से ब्रिटेन की जनता निराश होगी. जनता उनका विरोध करेगी. प्रिंसेज डायना से तलाक, उनकी उम्र और ऐसे कुछ और मसलों की वजह से जनता में नाराजगी होगी. इस विरोध के चलते किंग चार्ल्स सत्ता छोड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे.

नॉस्‍त्रेदमस ने आगे बताया है कि चार्ल्स के बाद ब्रिटेन की राजगद्दी पर प्रिंस विलियम नहीं बल्कि उनके छोटे बेटे प्रिंस हैरी बैठेंगे. हैरी 38 साल की उम्र में ही ब्रिटेन के नए राजा बन जाएंगे।

पहले भी सच साबित हुई हैं भविष्यवाणियां

मारियो रीडिंग ने नॉस्‍त्रेदमस की कविता में ‘द्वीपों का राजा’ (King of the Islands) का भी जिक्र किया है. इसके मुताबिक, किंग चार्ल्‍स III के राज में कई राष्ट्र ब्रिटिश शासन से अलग हो जाएंगे. नॉस्‍त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, 2022 में चार्ल्स को सत्ता मिलते ही उनके खिलाफ ब्रिटिश जनता का गुस्सा देखने को मिलेगा.

चार्ल्‍स को राजशाही छोड़नी पड़ेगी. इसके बाद प्रिंस हैरी नए राजा बनेंगे और विलियन राजा बनने से इनकार कर देंगे. गौरतलब है कि नॉस्‍त्रेदमस ने हिटलर के उदय, लंदन की भयंकर आग और 9/11 के बारे में भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुईं।

Share this story

Around The Web