क्योंकि सच जानना आपका हक़ है
क्योंकि सच जानना आपका हक़ है

आखिर लड़कियों को क्यों पसंद हैं बड़ी उम्र के मर्द, जानिए 7 कारण

आखिर लड़कियों को क्यों पसंद हैं बड़ी उम्र के मर्द, जानिए 7 कारण

टीम डिजिटल : अक्सर आपने देखा होगा कि समाज में लड़कियां अपने उम्र से बड़े लड़कों को अपना पति बनाना पसंद करती है. दरअसल इसकी कुछ खास वजह है जब बात हमेशा साथ रहने की आती है तो लड़कियां बड़े उम्र के लड़कों के साथ जिंदगी बिताने का सपना देखती है. आइए हम आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों होता है.

अनुभव : समाज में लड़कियों को आज भी उतनी मजबूत स्थिति नहीं मिली है. जितनी एक पुरुष को मिली हुई है. इसलिए लड़कियां अपनी उम्र से बड़े मर्दो पर ज्यादा भरोसा करती हैं कि वह आने वाली समस्या को ज्यादा समझदारी के साथ हल कर सकते हैं. इस वजह से लड़कियां अनुभव को ज्यादा तवज्जो देती हैं

रिलेशनशिप में मैच्योर : लड़कियों को रिश्ते में मैच्योरिटी बहुत पसंद आती है. उम्र में बड़े लड़के मैच्योर होने के साथ ही समझदारी भरी बातें करते हैं. जिससे लड़कियों को ऐसा आभास होता है कि यह रिश्ता काफी लंबे समय तक निभाया जा सकता है. मैच्योर लोग अक्सर भविष्य को लेकर हमेशा सचेत रहते हैं जो लड़कियों को काफी पसंद है.

अच्छे लिस्नर : लड़कियों को समझदारी भरी बात करने वाले लड़कों के साथ ही ऐसे लड़के भी ज्यादा पसंद आते हैं जो उनकी बातों को अच्छी तरह से सुने और समझे .अक्सर ऐसा मैच्योर यानी उम्र में बड़े लोग ही करते हैं. लड़कों की यही बातें लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित करती है

स्वतंत्र : अक्सर देखा गया है कि उम्र में बड़े लड़के लड़कियों पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं लगाते हैं. बल्कि स्वतंत्रता पूर्वक घर के हर फैसले में लड़कियों को शामिल करते हैं जो लड़कियों को काफी पसंद आता है और इसी से लड़कियां बहुत जल्दी इंप्रेस होती है. लड़कियां तब सबसे ज्यादा खुश होती है जब उनसे किसी भी अहम मुद्दे पर सलाह ली जाती है और अक्सर ऐसा उम्र में बड़े लोग जरूर करते हैं.

आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर : उम्र में बड़े लड़के अक्सर आर्थिक रूप से किसी पर निर्भर नहीं होते हैं बल्कि स्वतंत्रता पूर्वक अपना जीवन यापन खुद कमा कर करते हैं. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद है जो आत्मनिर्भर हैं जिसकी अपनी पहचान हो.

आत्मविश्वास : उम्र में बड़े लड़के अक्सर आत्मविश्वास से भरे होते हैं क्योंकि उन्हें अच्छा खासा अनुभव होता है. जिन परिस्थितियों में लड़कियां अटक जाती हैं उन परिस्थितियों में यदि लड़के आत्मविश्वास दिखाएं हैं तो लड़कियां इंप्रेस हो जाती है.

स्वभाव में केयरिंग : बड़ी उम्र के लड़के अक्सर केयरिंग होते हैं यानी उन्हें पता होता है उन्हें खुद का और लड़कियों का ध्यान कैसे रखना है. ये बिल्कुल लड़की के माता-पिता की तरह उसका ध्यान रखते हैं जो कि लड़कियों को काफी पसंद आता है और उन्हें अपनापन महसूस करवाता है.

इसके अलावा अन्य भी बहुत से कई फायदे हैं जैसे बच्चों की देखभाल में अहम योगदान, समझदारी और परिस्थितियों के हिसाब से मजबूत बने रहना.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More