"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

03 अगस्त 2020 : जानिये आपका आज का राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे 

  

न्यूज डेस्क : ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। सूर्य देव को राजा, नेता, उच्च कोटि का, नियोक्ता माना जाता है। सूर्य सिंह राशि का स्वामी है। यह मेष राशि में उच्च और तुला राशि में नीच का होता है।

सूर्य 03 अगस्त को वृषभ राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा और 16 जुलाई तक उसी राशि में रहेगा। सूर्य यहां बुध और राहु के साथ सहयोगी होगा। इसके साथ ही 03 अगस्त को मिथुन राशि में सूर्य ग्रहण होने वाला है। आइए जानते हैं कि सूर्य के इस चराचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि : सूर्य के तीसरे भाव में होने से आपके प्रयासों में वृद्धि होगी। ये प्रयास आपको सफलता की ओर ले जाएंगे। आप अपनी नौकरी, व्यवसाय या घर के मुद्दों को संभालने में सक्षम होंगे। स्वास्थ्य में सुधार होता दिख रहा है।

वृषभ : सूर्य का चराचर आपके धन की कीमत में होगा। आपको आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। आप भाग्य और मर्दानगी का एक अद्भुत संयोजन करने में सक्षम होंगे। पैसों की हड़बड़ी से बचना होगा। खर्च रुकेगा।

मिथुन राशि : सूर्य बुध और राहु आपकी राशि में एक हो जाएंगे। आपकी राशि में 03 अगस्त को सूर्य ग्रहण होगा। आप अपने मानसिक उथल-पुथल से छुटकारा पाने का आग्रह करते हैं। दोस्त और रिश्तेदार उपयोगी हो जाते हैं। वित्तीय कठोरता को हटा दिया जाता है।

कर्क राशि : सूर्य चरागाह आपके बारहवें भाव में मिश्रित परिणाम लाएगा। आप सामाजिक-पारिवारिक कामों को अंजाम दे पाएंगे। चिंता के बादल छंट जाते हैं। यात्रा का भुगतान करता है।

सिंह : सिंह राशि के लिए सूर्य बहुत ही शुभ फल लेकर आएगा। यह आपके लिए लाभ मूल्य में प्रवेश करेगा। राजस्व बढ़ता है। अगर किस्मत आपके साथ है, तो अपनी इच्छाशक्ति को थोड़ा बढ़ाएँ। स्वास्थ्य संरक्षित है।

कन्या : सूर्य चराचर आपके दशम भाव में बहुत अनुकूल रहेगा। विशेष रूप से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। आपकी महत्वपूर्ण गतिविधि सफल होती दिख रही है। स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं दूर होती हैं। पैसे की कमी का हल मिल गया है।

तुला : सूर्य का गोचर आपके भाग्य को लाभ देगा। एक महत्वपूर्ण यात्रा के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। यात्रा सुखद बनी हुई है।

वृश्चिक : सूर्य की चरागाह आपके आठवें स्थान पर होगी। थोड़ी सावधानी की जरूरत है। किसी को व्यापार के काम में मदद के लिए पूछना होगा। किस्मत साथ देती दिख रही है। धन की भीड़।

पैसे : सूर्य की चरागाह आपके लिए कोई शुभ समाचार नहीं लाएगी। सूर्य आपके लग्न में प्रवेश करेगा। अगर पारिवारिक और सामाजिक मामलों में अशांति है, तो आप इसे रोक सकते हैं। स्वास्थ्य की चिंता करनी होगी।

मकर राशि : सूर्य चराचर आपके छठे भाव में होगा। सुनिश्चित करें कि आउटगोइंग आवक से अधिक नहीं है। कर्ज के बोझ को रोकें। पारिवारिक मामलों में लचीलापन।

कुंभ राशि : सूर्य चराचर आपकी संतान की कीमत में होगा। इस अवसर पर मिश्रित प्रतिक्रिया होगी। कहावत के अनुसार चलना समय के साथ सावधान रहना ’आपको मुसीबत से बचाएगा। लागत रहती है। घरेलू विवाद से बचें।

मीन राशि : सूर्य का चराचर आपके चौथे भाव में होगा। इस अवसर पर आपको समाज में सम्मान मिलेगा। अपने नकारात्मक विचारों से बाहर निकलने के लिए कड़ी मेहनत करना आपको सफलता और प्रगति के अवसर प्रदान करता है।

Share this story