18 सितम्बर 2020 : शुक्रवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य
18 सितम्बर 2020 : शुक्रवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य
18 सितम्बर 2020 : शुक्रवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य
18 सितम्बर 2020 : शुक्रवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य

"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

18 सितम्बर 2020 : शुक्रवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य

  

मेष, वृषभ, मिथुन

अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। स्वयं की बिजी दिनचर्या में से थोड़ा-सा वक्त निकालकर स्वयं के घर के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बजाय आपकी झिझक भी मिटा देगा।

यह दिन प्रसन्नता एवं ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें अनेक भगीदार हों- एवं यदि ज़रूर पड़े तो उन व्यक्तियों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है।

कोई आध्यात्मिक गुरू अथवा बड़ा आपकी मदद कर सकता है। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आपके ऊपर ख़ास गौर देंगे।

कर्क, सिंह, कन्या

धन की आवाजाही दिन भर होती रहेगी एवं दिन ढलने के उपरान्त आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। जीवन एवं कामकाज में दूसरों को एक आदर्श बनें। गर्मजोशी एवं दूसरों की सहायता की चाह के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आप लोगों को पहचान दिलाएगा।

इसके कारण आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। रोमांस आनन्ददायी एवं काफ़ी रोमांचकारी रहेगा। कार्य की अधिकता के पश्चात भी भी यहर्यक्षेत्र में आपमें ऊर्जा देखी जा सकती है। आप दिये गये कार्य को फिक्स समय से पूर्व ही पूरा कर सकते हैं।

आप स्वयं के जीवनसाथी के साथ वक्त गुजारेंगे मगर किसी प्राचीन बात के फिर से सामने आने के कारण आप दोनों के बीच कहासुनी हो जाने की सम्भावना है। ये वक्त जीवन में आप लोगों को दांपत्य जीवन का भरपूर आनंद देगा।

तुला, वृश्चिक, धनु

आपका कोई पुराना दोस्त रोजगार में मुनाफा कमाने को आपको सलाह दे सकता है, यदि इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आप लोगों को धन संपत्ति के लाभ जरुर होगा। आपका कोई क़रीबी यहफ़ी अजीब मूड में होगा एवं उसे समझना करीब असंभव साबित होगा।

प्रेम के मामले में आप ग़लत समझे जा सकते हैं। अहम व्यक्तियों से बातचीत करते वक़्त स्वयं के आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात अथवा मनोभाव लग जाए। इस दौरान में स्वयं के लिए समय निकाल पाना काफी कठिनाई है।

मगर ऐसा दिन है जब आपके पास स्वयं के लिए भरपूर वक्त होगा। जीवनसाथी से काफी ज़्यादा उम्मीदें रखना आप लोगों को दांपत्य जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है।

मकर, कुम्भ, मीन

अपने फैमिली को पर्याप्त वक्त दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ एवं शिकायत करने का मौक़ा न दें। गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ अभद्र व्यवहार न करें। योग्य कर्मियों को पदोन्नति अथवा आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है।

आप अपना खाली वक्त स्वयं की मां की सेवा में बिताना चाहेंगे मगर ऐन मौका पर किसी कार्य के आ जाने के कारण ऐसा नहीं हो पाएगा। इसके कारण आपको परेशानी होगी। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है।

Share this story