"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

24 नवंबर का आर्थिक राशिफल : आर्थिक मामलों में इन राशियों का दिन अच्छा, निवेश से होगा लाभ

  

मेष : मेष के जातक व्यवसाय क्षेत्र में अपनी योजनाओं और नीतियों को सही रूप से लागू करने में मुश्किल महसूस करेंगे। इससे आपकी सोच नकारात्मक हो सकती है। धैर्य बनाए रखें और अपनी गलतियों से सबक सीखकर उसके अनुसार योजनाएं बनाएं। आर्थिक दृष्टिकोण से रुपए-पैसों के मामले में सामान्य दिन है। खर्च बड़े हुए रहेंगे।

वृषभ : वृष राशि के जातकों के पेशेवर कार्यों में प्रयासों का लाभ मिलेगा सफलता और लाभ दिलाने वाला दिन है। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। खर्चे भी धीरे-धीरे मुनाफे में तब्दील होते जाएंगे। कार्यक्षेत्र में बेवजह की जिद से आज आपको बचना चाहिए। सहयोगात्मक रवैया रखेंगे तो बदले में आपको भी दूसरों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण दिन है। विरोधी आपकी राह में रोड़े अटकाने की कोशिश करेंगे। परंतु आप अपने आक्रामक व्यवहार से परिस्थितियों को काबू में करने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से भी बहुत अच्छा दिन है। रुपए पैसों के साथ समाज में रुतबा भी बढ़ेगा।

कर्क : कर्क राशि के जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों या उच्च प्रबंधन से सलाह लेना लाभदायक होगा। अहंकार और घमंड से बचकर अगर दूसरों की सहायता लेंगे तो सफलता की संभावना और ज्यादा बढ़ जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। पुराना निवेश भी लाभ दिलाने वाला रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधित कामकाज आगे बढ़ेंगे।

सिंह : सिंह राशि के जातकों को उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे। यह समय अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित योजनाओं पर पुनर्विचार का है। सकारात्मक रवैया बनाए रखें मेहनत का फल आगे आपको जरूर मिलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से सामान्य दिन है। व्यर्थ के खर्चों से आज आपको बचना चाहिए।

कन्या : कन्या राशि के जातकों को कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच समझकर करना चाहिए। जल्दीबाजी में आप लाभदायक चीजों को छोड़कर गलत दिशा में बढ़ सकते हैं। मन में भ्रम की स्थिति रह सकती है अतः वरिष्ठ जनों से विचार-विमर्श स्पष्टता दिलाने में मददगार रहेगा। धन के लिहाज से अच्छा दिन है। खर्च भी नियंत्रित रहेंगे।

तुला : तुला राशि के जातक अपनी पहुंच से बाहर की चीजों को बदलने का प्रयास करेंगे। जिससे ऊर्जा व्यर्थ जाने की संभावना बन रही है। अपनी एनर्जी का प्रयोग कामकाज को बेहतर बनाने में करेंगे तो जरूर लाभ होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। प्राप्त लाभ से कर्ज चुकाने का प्रयास करेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों के मनोनुकूल काम ना हो पाने की वजह से स्वभाव में परेशानी तथा चिड़चिड़ापन रहेगा। इसकी वजह से कार्यक्षेत्र में विवाद की स्थितियां भी उत्पन्न हो सकती हैं। कामकाज के तरीकों में परिवर्तन से लाभ होगा। एक बार सफलता ना मिले तो दोबारा प्रयास जरूर करें। कमाई के लिहाज से लाभदायक दिन है।

धनु : धनु राशि के जातकों को आज वित्त प्रबंधन पर खास तौर पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी काम में उम्मीद से ज्यादा धन खर्च होने का योग बन रहा है। खरीदारी और निवेश में बहुत ज्यादा सावधानी बनाए रखें। कामकाज में पेशेवर रुख अपनाना जरूरी रहेगा। लाभ हानि का सही कैलकुलेशन करके ही निर्णय लें।

मकर : मकर राशि के जातक अपनी पूरी क्षमता से काम करेंगे, उनको प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर मिलेंगे। जिससे समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। पहले जिस काम में असफलता मिली थी, आज उस काम को दोबारा करने का अवसर मिलेगा और सफल रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से भी अच्छा समय है। अच्छा लाभ होगा।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों को आज अपने मौजूदा संसाधनों के सही प्रयोग से ही अपने कामकाज को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। किसी भी तरह का नया निवेश इस समय उपयुक्त नहीं रहेगा। भविष्य को सुरक्षित बनाए रखने के लिए वित्त प्रबंधन बहुत जरूरी है। कमाई के लिहाज से दिन सामान्य है।

मीन : मीन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण बदलाव से बचना चाहिए। बदलाव के बाद भी अपेक्षित परिणाम ना मिलने से गुस्से की संभावना बढ़ रही है। इसलिए जो जैसा है वैसा ही चलने दें। कमाई के लिहाज से दिन सामान्य है। वित्त व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story