"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

02 जुलाई का राशिफल : धनु राशि, मकर राशि, कर्क राशि के लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी

  

न्यूज़ डेस्क : ग्रह सूर्य-मेष स्थिति में हैं। शुक्र, बुध के साथ प्रतिगामी है। राहु मिथुन राशि में है। केतु धनु राशि में है। मकर राशि में, शनि प्रतिगामी है, गुरु प्रतिगामी है। कुंभ राशि में चंद्रमा और मंगल हैं। ग्रहों की स्थिति बहुत खराब हो गई है।

गुरु, शुक्र और शनि तीन ग्रह हैं। मूत्र से संबंधित समस्याएं, धर्म, मानसिक समस्याएं, आपस में विभिन्न समस्याएं, शनि भी कई विकारों का कारण होगा। कुल मिलाकर, इस स्थिति को संभालना मुश्किल होगा। अपना ख्याल रखना सबसे महत्वपूर्ण है। अपनी देखभाल का बोझ किसी और पर न डालें। अपना ध्यान रखें स्वास्थ्य पर ध्यान दें भगवान में विश्वास रखें।

राशिफल :

मेष : आपकी स्थिति ठीक चल रही है। शारीरिक, मानसिक, पेशेवर और प्यार के हर दृष्टिकोण से आप अच्छा कर रहे हैं। आपकी राजनीतिक स्थिति अच्छी है। आपकी पहल राजनीतिक पक्ष पर है। यह एक महान समय है। बस लाल वस्तु पास में रखें। सूर्यदेव को जल चढ़ाएं।

वृषभ : स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। प्रेम आपका समर्थन करेगा व्यापार भी कुछ समस्याओं का सामना कर रहा है। बहुत आगे बढ़ेंगे पास में एक हरे रंग की वस्तु रखें। माँ काली की पूजा करें।

मिथुन : प्रेम के साथ कोई समस्या है। व्यवसाय की स्थिति बहुत अच्छी नहीं लग रही है। बहुत बचाओ। पीली चीजों का दान करें। पास में हरी वस्तु रखें।

कर्क : बहुत अच्छी स्थिति नहीं है। चोट लगने का डर है। परिस्थितियाँ अचानक प्रतिकूल हो सकती हैं। किस्मत आपका साथ नहीं देगी छोटे से काम के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। केवल वही करें जो सही होगा।

स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय तीनों ही चल रहे हैं। भगवान शिव की पूजा करें। शेर और बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रेम की स्थिति में समस्या है। निर्णय लेने की क्षमता घटेगी। स्वास्थ्य, प्रेम और व्यवसाय तीन चीजें बहुत अच्छी नहीं हैं। सुंदरकांड का पाठ करें

आपको पढ़ने-लिखने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। निर्णय लेने की क्षमता घटेगी। धर्म में मन नहीं लगेगा। इस मामले में, अपने दिमाग को सही रखें। अपनी पूरी शक्ति भगवान की पूजा में लगाएं। स्वास्थ्य का माध्यम, व्यापार का माध्यम और प्रेम की स्थिति लड़खड़ाती हुई दिखाई देती है। शनि देव की पूजा करें नीले रंग की वस्तु पास में रखें।

तुला : अच्छा नहीं लग रहा है। लग्नेश के अस्त होने के कारण निर्णय लेने की क्षमता में गिरावट आई है। प्रेम में भी समस्या है। भावुकता में कोई निर्णय न लें। चौतरफा समस्या हो सकती है। किसी तरह शनि देव की पूजा करें।

वृश्चिक : घर की स्थिति को लेकर परेशानी है। घरेलू जीवन प्रभावित हो सकता है। बाकी आप पहले से बेहतर चल रहे हैं। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। अभी निवेश न करें। भावुकता में कोई निर्णय न लें। केवल पहले से मौजूद चीजों पर ध्यान दें। पीली वस्तु पास में रखें। भगवान विष्णु की पूजा करें।

पूरी तरह से धनु स्वास्थ्य पर ध्यान दें। लग्नेश प्रतिगामी है। पैसों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं लग रही है। तदनुसार पीछा किया। एक बार फिर, स्थिति 5 नवंबर से पहले या कम से कम 24 जनवरी से पहले की स्थिति के समान हो गई है। जीवन के बारे में बहुत बुद्धिमानी से चलें। स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय सब बीच में आ गए हैं। बजरंग बली की पूजा करने के लिए जितना हो सके उतना करें।

मकर : स्वास्थ्य और व्यवसाय पर ध्यान दें। प्रेम भी अच्छा नहीं है। तीनों की हालत ठीक नहीं है। बहुत सावधानी से चलना। माँ भगवती की शरण में जाओ। उनकी पूजा करें। किसी तरह से बाहर निकाला।

कुंभ : स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम की स्थिति ठीक है। निर्णय लेने की क्षमता ठीक है। अपने फैसले पर भरोसा रखें। इसमें जल्दबाजी न करें। व्यवसाय की स्थिति नरम और गर्म रहेगी। गणेश जी की पूजा करना अच्छा रहेगा।

मीन : हेल्थ पर ध्यान दें। बाकी सब ठीक हो जाएगा। प्यार में दूरी बनी रहेगी। खर्च की अधिकता से परेशान रहेंगे। व्यवसाय की स्थिति बहुत जल्द ठीक होने वाली है। धैर्य रखें। लाल वस्तु पास में रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें, अच्छा होगा।

Share this story