"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

चन्द्रराशि : मेष का साप्ताहिक राशिफल (02 जुलाई से 08 जुलाई)

  

न्यूज़ डेस्क : इस सप्ताह चन्द्रमा आपके षष्टम भाव में होंगे और फिर सप्तम, अष्टम और नवम भाव में गोचर करेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी, क्योंकि इस समय आपके जीवन में प्रेम की बहार होगी।

आपके अपने प्रेमी और जीवन साथी के साथ संबंध बेहतर होंगे, जिससे आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करते दिखाई देंगे। इस समयवधि में चन्द्रमा आपकी राशि के छठे भाव में विराजमान होंगे।

इससे आप कार्यक्षेत्र पर अधूरे पड़े कार्यो को भी पूरा कर सकेंगे। यदि आपके भाई-बहन स्थान परिवर्तन करना चाह रहे थे तो, इस समय उन्हें सफलता मिलने की संभावना अधिक है।

इसके बाद चंद्र आपके सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिससे आप अपने वैवाहिक जीवन का जीवन साथी के साथ भरपूर आनंद उठाते उठा सकेंगे। इस समय भी आपके प्रेम और रोमांस में वृद्धि होगी और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

साथ ही कार्य क्षेत्र पर भी आपको अधिकारियों द्वारा पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

यात्रा पर जाने के योग बनेंगे और उससे आप लाभ अर्जित करने में भी सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में चन्द्रमा आपके सप्तम भाव से निकलकर, आपके अष्टम भाव में प्रस्थान कर जाएंगे। इस दौरान आपको कुछ प्रतिकूल फलों की प्राप्ति होगी।

आपके मन में असुरक्षा की भावना और तनाव दिखाई देगा, जो करियर में आगे बढ़ने से आपको रोकने का कार्य करेगा। अपने कार्य को पूरा करने में आपको धन का अभाव महसूस भी हो सकता है, इसके चलते आप किसी से धन उधार ले सकते हैं।

जिसके परिणामस्वरूप आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में मां की खराब सेहत, घर के वातावरण को नकारात्मक बनाएगी। इसलिए इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि शांत रहते हुए, कोई भी बड़ा निर्णय लेने से परहेज करें।

सप्ताह के अंत में चंद्रमा, आपके नवम भाव में गोचर करेंगे, जो भाग्य, आध्यात्मिकता, आदि का भाव होता है। ऐसे में इस दौरान वक्री गुरु बृहस्पति भी चंद्र के साथ युति करेंगे, जिससे आपको भाग्य का साथ मिलेगा।

आपको इस दौरान पिता, पिता तुल्य किसी व्यक्ति या घर के बड़े-बुजुर्गों का भरपूर सहयोग मिलेगा और उनकी मदद से आप अपनी किसी समस्या से निजात पाने में सफल रहेंगे। आपका रुझान धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा, जिससे आप अपनी आत्मा की शुद्धि कर सकेंगे।

आपके प्रयास आपको इच्छानुसार फलों की प्राप्ति कराएँगे। साथ ही स्वास्थ्य जीवन भी, सामान्य रूप से अच्छा बना रहेगा। उपाय: सूर्योदय के दौरान, रोज़ाना गायत्री मंत्र का जप करें। 

Share this story