"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

03 अगस्त 2020 सुबह होते ही इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव, पढ़ें अपनी राशि का हाल 

  

धनु : यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने के लिए कुछ दिनों से लगातार मेहनत कर रहे हैं तो आज के दिन आपको बेहद सावधानी बरतनी होगी अन्यथा छोटी सी गलती आपकी सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रखने की जरूरत है।

यदि आप किसी तरह की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको उनकी मदद लेनी चाहिए। व्यवसायिक मामलों में किसी तरह की जल्दबाजी न करें। यदि आज आपको छोटा-मोटा लाभ कमाने का कोई मौका मिलता है तो उसे हाथ से जाने न दें। ऐसा न हो कि बड़े मुनाफे के चक्कर में आप अपना नुकसान करा बैठें। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आलस्य से बचें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें।

सिंह : आज के दिन आपको कुछ ऐसी सूचना मिल सकती है जिसकी आपको संभावना न हो जिसमें सकारात्मक व नकारात्मक दोनों बातें हो सकती हैं। ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो जिनका प्रोमोशन ड्यू था उनको प्रोमोशन के साथ-साथ स्नानंतरण भी मिल सकता है।

वर्तमान समय में की गयी पार्टनरशिप अच्छे परिणाम नहीं लेकर आएगी. हेल्थ में कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, खान-पान पर ध्यान दें. अगर आप अपना मकान या दुकान किसी को किराये पर देने की सोच रहें है तो पूरे लिखा पढ़ी के ही साथ दें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं।

कर्क : सामाजिक रुप से आज आप काफी एक्टिव रहेंगे। आप उन लोगों से जुड़ने की कोशिश करेंगे जिनसे लंबे समय से आपका संपर्क नहीं हो पाया है। आज बिगड़े हुए काम बनने की संकेत मिल रहे हैं। यदि आप नौकरीपेशा हैं और आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलता है तो इस अवसर को हाथ से जाने न दें।

मन लगाकर काम करें ताकि आपसे कोई गलती न हो। वहीं व्यापारियों को आज आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला : के दिन सकारात्मक रहना होगा वहीं दूसरी ओर आपका आत्मबल भी मजबूत रहेगा। ऑफिस में कोई भी कड़ी चुनौती मिले उसको बहुत उत्साह के साथ लेना चाहिए, आत्मबल के साथ उसको पूर्ण करें आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

कारोबार यदि घाटे में चल रहा है तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लें, भविष्य में स्थितियाँ ठीक होती दिख रही हैं। विद्यार्थी वर्ग अपने याद करने वाले विषयों पर ध्यान दें। उत्तम स्वास्थ्य के लिए किसी गरीब महिला को चावल का दान करें।

Share this story