"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

एरिक्सन, वीआई ने भारत में 5जी नेटवर्क पर 4जीबीपीएस की स्पीड हासिल की

पुणे, 26 नवंबर (आईएएनएस)। स्वीडिश दूरसंचार कंपनी एरिक्सन ने शुक्रवार को कहा कि उसने देश में वीआई (पहले वोडाफोन आइडिया) द्वारा स्थापित 5जी परीक्षण नेटवर्क पर 4जीबीपीएस की स्पीड हासिल कर ली है।
  
एरिक्सन, वीआई ने भारत में 5जी नेटवर्क पर 4जीबीपीएस की स्पीड हासिल की
एरिक्सन, वीआई ने भारत में 5जी नेटवर्क पर 4जीबीपीएस की स्पीड हासिल की पुणे, 26 नवंबर (आईएएनएस)। स्वीडिश दूरसंचार कंपनी एरिक्सन ने शुक्रवार को कहा कि उसने देश में वीआई (पहले वोडाफोन आइडिया) द्वारा स्थापित 5जी परीक्षण नेटवर्क पर 4जीबीपीएस की स्पीड हासिल कर ली है।

कंपनी ने 5जी परीक्षणों के हिस्से के रूप में उन्नत मोबाइल ब्रॉडबैंड (ईएमबीबी), फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (एफडब्ल्यूए) और रिमोट डायग्नोस्टिक्स उपयोग के मामलों का प्रदर्शन किया।

5जी ट्रायल नेटवर्क को वीआई द्वारा पुणे में आवंटित 3.5 गीगाहट्र्ज मिड बैंड और 26 गीगाहट्र्ज एमएमवेव बैंड पर स्थापित किया गया है। एरिक्सन पहले ही दुनिया भर में 98 लाइव नेटवर्क में 5जी तैनात कर चुका है।

यह एरिक्सन रेडियो और एरिक्सन डुअल मोड कोर को क्लाउड नेटिव तकनीक पर आधारित करता है, जिसमें 5जी एसए, 5जी एनएसए और एलटीई पैकेट कोर फंक्शन शामिल हैं।

एरिक्सन के उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह ने कहा, जबकि मोबाइल प्रौद्योगिकी की पिछली पीढ़ी उपभोक्ता और व्यक्तिगत संचार के आसपास केंद्रित थी, 5जी उपभोक्ताओं और उद्यमों की सेवा करेगा और भारत को उद्योग 4.0 की क्षमता को अनलॉक करने में सक्षम बनाएगा।

एरिक्सन द्वारा स्थापित लचीला डुअल मोड कोर उद्यमों और अन्य पारिस्थितिक तंत्र भागीदारों को 5जी की क्षमता प्रदर्शित करने वाले उपयोग के मामलों को लागू करने और प्रदर्शित करने में मदद कर रहा है।

उपभोक्ताओं के लिए, 5जी का अर्थ बेहतर प्रदर्शन, अल्ट्रा-हाई स्पीड और विश्वसनीय कनेक्टिविटी और बेहतर मोबाइल ब्रॉडबैंड है। देश में 5जी लॉन्च होने पर उपभोक्ताओं के लिए शुरुआती उपयोग का मामला होने की उम्मीद है।

कंपनी ने भारत में सीमित फिक्स्ड ब्रॉडबैंड पैठ के स्तर की चिंता को दूर करने और चलते समय डेटा अनुभव में सुधार करने के लिए एफडब्ल्यूए की क्षमता का भी प्रदर्शन किया।

एरिक्सन ने रिमोट डायग्नोस्टिक्स को सक्षम करके स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए 5जी की क्षमता का भी प्रदर्शन किया।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story