"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

हेलमेट निर्माता कंपनी में मिलेगा कई लोगों को रोजगार

  

न्यूज़ डेस्क : देश में कई लोगों की सड़क हादसे में सुरक्षित करने के लिए हेल्मेट कंपनी Studds एक्सेसरीज लिमिटेड ने बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत कंपनी ने हरियाणा के फरीदाबाद में अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का कार्य प्रारंभ किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का यह प्लांट 5.5 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है, और इस प्लांट में 160 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है.बता दें, इस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शिफ्टर और थंडर सीरीज के हेल्मेट का निर्मित किया जाएगा.इसके साथ ही कंपनी इस प्लांट पर साइकिल हेलमेंट का निर्माण करने वाली है.

आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने हाल ही में एक नए विनिर्माण संयंत्र का संचालन प्रारंभ किया है. जिस पर सिर्फ विस्तारित पॉलीस्टीरीन (ईपीएस) का उत्पादन प्रारंभ किया जाने वाले है. बता दें, ईपीएस एक क्रूसिबल फोम है जिसका उपयोग हेल्मेट उत्पादन में किया जाता है.यह हेल्मेट का सबसे खास हिस्सा मानी जाती है.

इस संयंत्र पर कंपनी ने कुल चालीस करोड़ रुपये का निवेश किया है, और यह लगभग 1.5 एकड़ में फैला हुआ है इसके अलावा कंपनी का दावा है कि प्रारंभ किए गए नए प्रोडक्शन प्लांट में हर वर्ष लगभग 75 लाख मोटरसाइकिल हेल्मेट निर्मित किए जाने वाले है.

वहीं इस प्लांट पर पंद्रह लाख साइकिल हेल्मेट की बनाने का ताकत है. इस प्लांट से करीब 1500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है.Studds एसेसरीज के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ भूषण खुराना ने नए संयंत्रों के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह कदम हमारे लिए दुनिया के सामने 'मेक इन इंडिया' के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को साबित करता है.

हमारे नए संयंत्र स्थानीय नागरिकों के लिए रोजगार की संभावनाओं के साथ-साथ समग्र आर्थिक विकास में भी वृद्धि देखने को मिलेगी।"

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story