ऑटोमोबाइल

मार्केट से Ertiga और Carens की हो जाएगी छूट्टी! धांसू फीचर्स के साथ 7 Seater में Citroen की एंन्ट्री, देखें डीटेल्स

Harpreet । DHNN
25 Nov 2022 7:30 AM GMT
मार्केट से Ertiga और Carens की हो जाएगी छूट्टी! धांसू फीचर्स के साथ 7 Seater में Citroen की एंन्ट्री, देखें डीटेल्स
x
फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी सिट्रोन (Citroen) ने हाल ही में एक से बढ़कर एक धांसू खासियत के साथ में दो SUV को लॉन्च किया हैं। इसमें C3 हैचबैक और C5 Aircross शामिल हैं।

कंपनी भारतीय ग्राहकों के मिल रहे रिस्पांस के देखते हुए एक धांसू खासियत के साथ में 7 Seater में Citroen को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल के खबरों में बताया गया है कि कंपनी के इस MPV की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है।

कंपनी भारतीय बाजार में आपने पोर्टफोलियों को लगातार बढ़ा रही है। जिससे यहां पर पहले से मौजूद MPV को कढ़ी टक्कर मिलने वाली है। जिसमें अभी की बात करें तो Maruti Suzuki Ertiga और किआ करेंन्स से मुकबलो होने जा रहा है।

7 Seater Citroen का डिजाइन

डिजाइन के मामले में Citroen की नई 7-सीटर MPV काफी हद तक Citroen C3 हैचबैक के जैसे ही होगी। इस MPV के टेस्टिंग के दौरान C3 में मिलने वाली 17-इंच यूनिट्स की जगह 16-इंच के व्हील्स के साथ देखा गया है।

जैसी कि कंपनी का कहना है कि ये 7 सीटर में आएगी तो Citroen C3 के मुकाबले यह लंबी होगी और इसमें केबिन स्पेस भी ज्यादा मिलेगा।

वही 7 Seater Citroen को लेकर बताया जा रहा है कि, इस MPV की बॉडी के चारों ओर प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया, लंबा रियर ओवरहैंग और ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा होगा।

C3 हैचबैक से लिए गए स्टेलेंटिस के CMP पर ही Citroen MPV को डिजाइन किया जाएगा। इस MPV की लंबाई 4 मीटर से ज़्यादा होगी, इसलिए कंपनी इसके आर्किटेक्चर को अपडेट कर सकती है।

कंपनी इसे 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च करने वाली है। जिससे ये कार में 6-सीटर वर्जन मिडिल रो में कैप्टन सीट्स के साथ आएगा।

7 Seater Citroen के फीचर्स

7 Seater Citroen में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डैशबोर्ड डिजाइन, सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग वील शामिल है। वहीं इस 7-सीटर MPV में कई और स्टैंडर्ड फीचर्स भी C3 वाले मिल सकते हैं।

7 Seater Citroen में इंजन और पॉवर

7 Seater Citroen में 1.2L, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस कि जाएगी। आप को बता दें कि, दोनों मोटर्स C3 हैचबैक को पावर देती हैं। नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट 115Nm के साथ 82PS की पीक पावर बनाती है, टर्बो मोटर 110PS और 190Nm के लिए अच्छा है।

Next Story