ऑटोमोबाइल

बाजार में धूम मचाने आ गया Pulser 125 का नया फाइबर एडिशन, कम कीमत में मिल रहे हैं धाकड़ फीचर्स

Harpreet । DHNN
25 Nov 2022 5:00 PM GMT
बाजार में धूम मचाने आ गया Pulser 125 का नया फाइबर एडिशन, कम कीमत में मिल रहे हैं धाकड़ फीचर्स
x
ऑटो बाजार में एक से बढ़कर एक बाइक लॉन्च हो रही हैं। कंपनियां लगातार अपने मौजूदा मॉडल को अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं।

इसी बीच Bajaj Auto ने अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Pulsar 125 का नया अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। अगर आप स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को वजन हल्का रखा है। इसी के साथ यह बाइक कीमत में दूसरी बाइक्स की तुलना में सस्ती रखी गई है। यह बाइक नई टेक्नोलॉजी के साथ तैयार की गई है, जो इसे ज्यादा मजबूत, बेहतर और दमदार बनाती है।

Pulser 125 का लुक और फीचर्स

इस बाइक के लुक की बात करें तो इसमें कुछ खास कॉस्मेटिक बदलाव नहीं किए गए हैं। वहीं फीचर्स भी मौजूदा मॉडल की तरह हैं। हालांकि फिर भी कुछ नए बदलाव जोड़े गए हैं, जो इसे ज्यादा पावरफुल बनाते हैं।

कंपनी ने इस बाइक में 12.4.4cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगाया है। यह इंजन 8500 RPM पर 11.64bhp की पावर और 10.8nm की पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

कंपनी ने इस बाइक में 6-स्पोक अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया है। इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक तथा रियर में ड्रम ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। बाइक को तैयार करने में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल हुआ है। इसी वजह से बाइक काफी हल्की और मजबूत हो गई है।

कंपनी ने इसमें सिंगल-पॉड हैडलैंप, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट साइड स्लंग एग्जॉस्ट और स्प्लिट ग्रैब रेल्स जैसे फीचर्स दिए हैं। इसी के साथ सेमी-डिजीटल इंस्ट्रमेंट कंसोल भी मिलता है।

Pulser 125 की कीमत

कंपनी ने नई पल्सर 125 को दो वेरिएंटस (सिंगल सीट और स्पिलट सीट वेरिएंट) में बाजार में लॉन्च किया है। सिंगल सिंगल सीट वेरिएंट Pulsar 125 की एक्सशोरूम कीमत 89,254 रुपये रखी है और स्प्लिट सीट वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 91,642 रुपये रखी है। इस बाइक को ब्लू और रेड कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है।

Next Story