ऑटोमोबाइल

ओला, हीरो, ईथर एनर्जी के ई-स्कूटर की होगी छुट्टी ! आ गया 10 रुपये में 100KM रेंज वाला ये electric scooter

Harpreet । DHNN
24 Nov 2022 9:05 AM GMT
ओला, हीरो, ईथर एनर्जी के ई-स्कूटर की होगी छुट्टी ! आ गया 10 रुपये में 100KM रेंज वाला ये electric scooter
x
Komaki Flora electric scooter News. देश के ऑटो सेक्टर का ईवी मार्केट तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। ग्राहकों के लिए यहां पर एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च हो रही है, जिससे ईवी को खरीदने के लिए ऑप्सन की कोई कमी नही है।

इस कढ़ी में कोमाकी इलेक्ट्रिक (Komaki Electric) ने भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर Komaki Flora को पेश किया है। जिससी चर्चा जोरों पर हैं तो चलिए कंपनी की इस नई पेशकश के बारें में नजर डालते हैं।

आप को बता दें कि इलेक्ट्रिक टूव्हीलर सेगमेंट ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ईथर एनर्जी, और ओकिनावा ऑटोटेक जैसी कंपनियों से टक्कर में कोमाकी इलेक्ट्रिक (Komaki Electric) ने अपनी कमर कस ली है, कंपनी अपना पोर्टफोलियों लगातार बढ़ा रही है।

ईवी सेंगमेंट की पॉपुलर इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक (Komaki Electric) ने अपना नया कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Komaki Flora electric scooter)लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को बजट सेगमेंट में लाया गया है। जिससे कंपनियों के 1 लाख के अंदर आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट से छूट्टी होने वाली है।

देखें Komaki Flora electric scooter डिज़ाइन और कलर

कम बजट में लॉन्च हुए कोमाकी फ्लोरा इलेक्ट्रिक स्कूटर (Komaki Flora electric scooter) काफी स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है। इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स दिए गए हैं, जिसके साथ क्रोम का भी उपयोग किया गया है। इसमें कंफर्टेबल सीट दी गई है और पीछे वाले यात्री के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट भी देखने को मिल सकता है।

कंपनी ने Komaki Flora इलेक्ट्रिक स्कूटर चार अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ में लॉन्च किया है। इसे कुल चार कलर ऑप्शन- ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन जैसे स्टाइलिश कलर के साथ उतारा गया है।

देखें Komaki Flora electric scooter दमदार बैटरी और रेंज

कोमाकी इलेक्ट्रिक (Komaki Electric) का दावा है कि स्कूटर फुल चार्ज करने पर 80 से 100 KM तक की दूरी तय कर सकता है। Komaki Flora electric scooter की बैटरी को फुल चार्ज करने में 1.8 से 2 यूनिट का खर्चा आता है। अगर हम करीब 5 रुपये प्रति यूनिट भी समझें तो आप 10 रुपये के खर्चे में 100KM का सफर तय कर सकते है।

देखें Komaki Flora electric scooter कीमत

इस स्कूटर को बजट सेगमेंट में लाया गया है। Komaki कंपनी ने इसकी कीमत 79 हजार रुपये तक हो सकती है। वही इसका मुकबला 1 लाख रुपए के बजट में आने वाले ओला इलेक्ट्रिक, हीरो इलेक्ट्रिक, ईथर एनर्जी, और ओकिनावा ऑटोटेक जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

देखें Komaki Flora electric scooter फीचर्स

Komaki Flora electric scooter में सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल, जैसी सुविधाएं दी गई है। Komaki Flora इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल फुटरेस्ट, और फ्लैट फुट बोर्ड जैसे फीचर्स दिए गए है। इसमें आगे की तरफ डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक दिए गए है।

Next Story