"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा. इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 56 पैसे जबकि डीजल 49 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में सात
  

लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला सोमवार को लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा. इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 56 पैसे जबकि डीजल 49 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में सात पैसे जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. वहीं, डीजल का दाम दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता और चेन्नई में आठ पैसे जबकि मुंबई में नौ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 73.04 रुपये, 75.71 रुपये, 78.69 रुपये और 75.89 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 66.09 रुपये, 68.46 रुपये, 69.27 रुपये और 69.81 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल दाम में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है और बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव घटकर 56 डॉलर प्रति बैरल से नीचे तक आ गया है. जिसके बाद आनेवाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और राहत मिलने की संभावना बनी हुई है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story