बिज़नेस

BSNL के तगड़े धमाके से जियो-एयरटेल का छूटा पसीना, इस दिन लॉन्च होगी 5जी सर्विस

Harpreet । DHNN
25 Nov 2022 4:30 PM GMT
BSNL के तगड़े धमाके से जियो-एयरटेल का छूटा पसीना, इस दिन लॉन्च होगी 5जी सर्विस
x
देशभर में टेक्नोलॉजी का स्तर बढ़ता जा रहा है, जिसे लेकर हर कोई बड़े-बड़े कदम उठा रहा है। टेक्नोलॉजी के दौर में इंटरनेट का भी खूब खर्च बढ़ता जा रहा है, जिसके लिए टेलीकॉम कंपनियां नए-नए प्लान पेश करती रहती हैं।

अब देश की बड़ी और सरकारी टेलीकॉम कंपनियों में शुमार बीएसएनएल जल्द ही चौंकाने वाला कदम उठाने जा रही है।

बीएसएनएल का 4जी के लिए तो काम तेजी से चल रहा है, लेकिन अब माना जा रहा है कि कंपनी 5जी सेवा भी जल्द लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि बीएसएनएल 4जी सर्विस तो जनवरी में लॉन्च करेगी, जिसके बाद 5 जी का रोडमैप तैयार कर देगा, जिसके लिए तैयारी जोरों से चल रही हैं।

4जी सर्विस कब होगी लॉन्च

देश की नामी कंपनियों में शुमार में बीएसएनएल जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए 4जी सर्विस लॉन्च करने जा रही है, जिसके बाद करोड़ों यूर्स का इंतजार खत्म हो जाएगा। यह निजी दूरसंचार कंपनियों के भीड़भाड़ वाले 4जी नेटवर्क को ऑफलोड कर सकता है।

इसके परिणामस्वरूप सभी के लिए बेहतर अनुभव हो सकता है। BSNL देश में 4जी शुरू करने के लिए टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की सहायता ले रहा है। बताया गया है कि BSNL ने अक्टूबर 2022 में चंडीगढ़ में टीसीएस के साथ 4जी पीओसी पूरा कर लिया गया है। अब साल 2023 की शुरुआत में बीएसएनएल अपना 4जी नेटवर्क लॉन्च कर सकीत है। देख सकते हैं.

जानिए कब लॉन्च होगी 5जी सर्विस

देश की धाकड़ कंपनी बीएसएनएल जल्दही 4 जी सर्विस लॉन्च करने वाली है, जिससे यूजर्स को बड़ा फायदा देखने को मिलेगा। इसके बाद कंपनी जल्द ही 5जी लॉन्च करने का प्लान बनाने में लग गई है। C-DoT ने हाल ही में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में अपने स्वदेशी 5G कोर को पहले ही प्रदर्शित किये हैं।

वहीं, दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक, बीएसएनएल 2023 में 5जी लॉन्च करने वाला है। वैष्णव ने कहा है कि बीएसएनएल का 5जी 15 अगस्त, 2023 को लॉन्च करने जा रहा है।

Next Story