"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

परीक्षा में खरा उतरा होली पर पकड़ा मावा

  
उदयपुर, 08 अप्रैल (हि. स.)। उदयपुर में होली से ठीक पहले पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा पकड़ा गया मावा परीक्षा में खरा उतरा है। गुरुवार को मावे की ओके रिपोर्ट आने के साथ ही सूरजपोल थाने के जरिये कोल्ड स्टोरेज में रखवाया गया मावा संबंधित मावा व्यवसायियों को सुपुर्द कर दिया गया। 27 मार्च को पकड़े गए मावे की रिपोर्ट 8 अप्रैल को प्राप्त होने से सवाल यह उठ रहा है कि ऐसी कार्रवाई में सही मावा भी खराब होने का अंदेशा बढ़ जाता है, ऐसा न भी हो तो व्यापारियों का ऐन त्योहार पर नुकसान तो तय है।

 सूरजपोल सीआई पूनाराम ने बताया कि स्पेशल टीम ने 27 मार्च को बीकानेर से आए मावे के 117 टिन आशंका के आधार पर पकड़े थे। उसी दिन इनकी सैम्पलिंग की गई थी। सैम्पलिंग के बाद परिणाम गुरुवार सुबह प्राप्त हुआ जिसमें मावा बिल्कुल सही पाया गया। इसके बाद संबंधित व्यापारियों को बुलाकर उन्हें मावा सुपुर्द कर दिया गया।

 इस बीच, व्यापारियों का कहना है कि यह तो मावा कोल्ड स्टोरेज में रखवाकर उनको होने वाला नुकसान बचा लिया गया। लेकिन, उन्होंने सवाल उठाया कि इससे उनका त्योहार तो चला गया। अब इस मावे का उपयोग आने वाली चेत्र प्रतिपदा पर हो जाए तो उनकी किस्मत है। व्यापारियों ने यह भी कहा कि आशंका के आधार पर मावा पकड़ा जाना प्रशासनिक व्यवस्था है, लेकिन सरकार ऐसा कोई जांच का निर्धारण भी करे जो 24 घंटे में यह बता सके कि मिलावट है या नहीं। व्यापारियों ने मावे के नकली, मिलावटी व कम गुणवत्ता की श्रेणी को भी स्पष्ट करने का आग्रह किया है, ताकि लोगों को भ्रमित होने से बचाया जा सके।
 हिंदुस्थान समाचार/सुनीता कौशल/संदीप


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story