"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

अवैध अंग्रेजी और देशी शराब से भरा ट्रक जब्त, शराब तस्करी करने वाले पिता-पुत्र सहित पांच तस्कर गिरफ्तार

  
अवैध अंग्रेजी और देशी शराब से भरा ट्रक जब्त, शराब तस्करी करने वाले पिता-पुत्र सहित पांच तस्कर गिरफ्तार


शराब तस्करी करने वाले पिता-पुत्र सहित पांच तस्कर गिरफ्तार


जयपुर, 23 अक्टूबर (हि.स.)। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीम (सीएसटी) ने दौलतपुरा थाना इलाके में शराब से भरा ट्रक को जब्त कर शराब तस्करी करने वाले पिता-पुत्र सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से 360 कार्टन देशी,अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद की है और साथ ही एस्कॉर्ट कर रही कार को भी जब्त किया है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) जयपुर डाॅ.अमृता दुहन ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर दौलतपुरा थाना पुलिस के सहयोग से जयपुर ग्रामीण जिले के चंदवाजी से जयपुर की तरफ आने वाले रोड पर दौलतपुरा में नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें 360 देशी,अंग्रेजी शराब की पेटिया बरामद हुई। इस पर ट्रक चालक सुनहरी लाल (51) निवासी गांव नगला केहरी, सैया, आगरा और उसके बेटे रामरज सिंह को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा एस्कॉर्ट कर रही कार सवार तस्कर ललित राठी (33) निवासी माहेश्वरी कॉलोनी, सांचोर, मांगूसिंह राठौड (32) और भवानीसिंह राठौड़ (22) साल निवासी गांव जाखानिया जिला नागौर को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपितों ने रुपयों के लालच में आकर शराब सप्लाई करना कबूला है। आरोपित ललित राठीपूर्व में पिता के साथ किराने की दुकान पर काम करता था। उसके बाद पार्टनरशिप में शराब की दुकान चलाने लग गया। यह शराब उसने रामस्वरूप ठेकेदार निवासी विराट नगर से 1300 रुपये प्रति कार्टन खरीदकर जालोर ले जाना बताया है। वहां से यह शराब गुजरात सप्लाई होनी थी। इसके अलावा आरोपित मांगू सिंह और भवानी सिंह दोनों आरोपी ललित राठी के साथ मिलकर अवैध शराब की सप्लाई कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों से अवैध शराब के सप्लायर और खरीदार के नेटवर्क के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना है। इस मामले की जांच-पड़ताल दौलतपुरा थाना पुलिस कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story