"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

मुंह बोला भाई ने किया शादी का झांसा देकर बलात्कार,बिहार से पकड़ा

  
मुंह बोला भाई ने किया शादी का झांसा देकर बलात्कार,बिहार से पकड़ा


नई दिल्ली, 26 नवंबर (हि.स.)। रोहिणी जिले के अमन विहार इलाके में एक मुंह बोले भाई ने किशोरी के साथ शादी करने का झांसा देकर बलात्कार किया। जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। अपनी और परिवार की बदनामी को देखते हुए किशोरी ने अपने घर की बॉलकॉनी से छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस ने किशोरी के बयान पर आरोपित के खिलाफ पॉस्को आदी में मामला दर्ज कर लिया। उसके बाद आरोपित को बिहार से पकड़कर दिल्ली लाया गया है। आरोपित की पहचान अमजद के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 17 साल की पीड़िता परिवार के साथ सुल्तानपुरी इलाके में रहती है। वह सरकारी स्कूल से दसवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है। परिवार में मां,भाई और भाभी है। भाई अपने परिवार के साथ अलग रहता है। जबकि उसके पिता का देहांत करीब छह साल पहले हो गया था। आरोपित अमजद उसके घर की ऊपरी मंजिल पर ही रहता है।

पीड़िता ने पुलिस को दिये बयान में बताया कि चार महीने पहले उसकी बहन की शादी हुई थी। आरोपित अमजद उसकी बहन को मुंह बोली बहन मानता है। अमजद से शादी में ही दोस्ती हुई थी। बाद में वह फोन पर बातें करने लगे थे व बाहर भी मिलने लगे। अमजद ने उसको शादी करने के लिये कहा था,जिसे उसने कहा था कि अभी उसकी उम्र नहीं हैं। वह अभी कुछ नहीं बोल सकती है। बीते अगस्त महीने में वह एक दिन स्कूल से आने के बाद अपनी सहेली के घर चली गई थी।

वहीं पर अमजद भी गया। सहेली की मां को अमजद से मिलवाते हुए बताया कि वह मेरा मुंह बोला भाई है। बातचीत करने के बीच उसकी सहेली और मां दूसरे कमरे में चली गई थी। तभी अमजद ने कमरा बंद करके उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। अमजद ने कहा था कि जब तुम 18 साल की हो जाओगी,तब हम शादी कर लेगें। उसके बाद आरोपित ने उसी के घर में आकर पांच से छह बार शारीरिक संबंध बनाए थे। पिछले ही हफ्ते आरोपित उससे यह कहकर गया कि वह गांव जा रहा है।

परिवार वालों से शादी करने की बात करेगा। अब उसने फोन कर मां को बताया कि उसके परिवार वाले शादी करने से मना कर रहे हैं। जिसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान हो गई थी। उसने 19 की रात करीब 12 बजे घर की बॉलकॉनी से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसको गर्भवती होना बताया।

पुलिस ने मामला दर्ज किया। अमजद के फोन को सर्विलांस पर लगाकर उसकी लोकेशन पता करने की कोशिश की। उसके दोस्तों से भी उसके ठिकानों के बारे में जानकारी लेकर छापेमारी की गई, लेकिन वह नहीं मिला। इस बीच एक पुख्ता सूचना के बाद टीम को बिहार भेजा गया। जहां से आरोपित अमजद को गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story