"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर नर्स ने किया खुदकुशी का प्रयास

  
ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर नर्स ने किया खुदकुशी का प्रयास


नई दिल्ली, 26 नवंबर (हि.स.)। द्वारका नार्थ इलाके में ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग मोहल्ला क्लीनिक की एक नर्स ने खुदकुशी का प्रयास किया। उसने काफी मात्रा में नींद की गोली और अपने हाथ की नस काट ली। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसडीएम के सामने दिए बयान में उसने पति, जेठ, सास और मौसी सास पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार 21 नवंबर को पुलिस को उत्तम नगर के एक निजी अस्पताल से एक 330 वर्षीय नर्स मीना (बदला हुआ नाम) के खुदकुशी का प्रयास करने की जानकारी मिली। अस्पताल पहुंची पुलिस को डॉक्टरों ने बताया कि नर्स ने काफी मात्रा में नींद की गोली और अपने हाथ की नस काट ली है। पुलिस नर्स के ससुराल में तहकीकात कर एक सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमें पता चला कि इस वर्ष मई माह में नर्स की शादी हुई थी। पुलिस तुरंत घटना की जानकारी क्षेत्रीय एसडीएम को दी। एसडीएम ने पीड़िता का बयान दर्ज किया।

जिसमें पीड़िता ने अपने पति, सास, जेठ और मौसी सास पर शारीरिक और मानसिक प्रताडऩा का आरोप लगाया। उसने बताया कि शादी के बाद से ही उसे प्रताडि़त किया जा रहा था। 19 नवंबर को किसी बात को लेकर उसकी पति से झगड़ा हो गया। पति ने उसकी पिटाई कर दी। उसने एक सुसाइड नोट लिखने के बाद नींद की गोली खा ली और अपने हाथ की नस काट ली। पीडि़ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एसडीएम ने पीडि़ता का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस को मामला दर्ज कर मामले की जांच करने का निर्देश दिया। गुरुवार को पुलिस ने प्रताडऩा का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story