"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खातों से रुपये निकालने चार आरोपित गिरफ्तार

  
एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बैंक खातों से रुपये निकालने चार आरोपित गिरफ्तार


हापुड़, 26 नवम्बर (हि. स.)। थाना बाबूगढ़ पुलिस और जनपदीय साइबर सेल टीम ने शुक्रवार को एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों के बैंक खातों से रुपये निकालने के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों से एक लैपटॉप, दो स्कैनर डिवाइस, छह मोबाइल फोन, 13 एटीएम कार्ड, पीओएस मशीन और 22 हजार रुपये बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि जनपद में साइबर अपराध की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के अर्न्तगत बाबूगढ़ पुलिस और साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार को चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए बदमाश लोगों के एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर उनके बैंक खातों से रुपये निकाल लेते थे। ये बदमाश दिल्ली-एनसीआर में लगभग 30 लाख रुपये की ठगी कर चुके थे। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने अपने नाम जनपद पीलीभीत निवासी राजेश कुमार एवं नीरज जायसवाल, जनपद हरदोई निवासी मनोज पाल और जनपद गौतम बुद्ध नगर निवासी आदिल बताए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चारों शातिर किस्म के बदमाश हैं। चारों शराब की दुकानों पर सेल्समैन की नौकरी करते हैं और अलग-अलग शिफ्ट में काम करते हैं। पुलिस चारों के आपराधिक इतिहास के बारे में विभिन्न थानों से जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है। गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस ने एक लैपटॉप, दो स्कैनर डिवाइस, छह मोबाइल फोन, 13 एटीएम कार्ड, पीओएस मशीन और 22 हजार रुपये बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि जो लोग शराब लेने आते थे और एटीएम कार्ड से भुगतान करते थे, वे उनके एटीएम कार्ड का डाटा डिवाइस मशीन में कॉपी कर लेते थे और उसका पिन कोड भी मालूम कर लेते थे। इसके बाद एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर उनके खातों से रुपये निकाल लेते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विनम्र व्रत त्यागी

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story