"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

एनडीपीएस मामले में आरोपी को 12 वर्ष की कठोर कारावास व 2 लाख रूपये जुर्माने की सजा

  
एनडीपीएस मामले में आरोपी को 12 वर्ष की कठोर कारावास व 2 लाख रूपये जुर्माने की सजा


उधमपुर, 26 नवंबर (हि.स.)। प्रधान सत्र न्यायाधीश उधमपुर वाईपी बोर्नी ने 25 मार्च 2013 को कराल नाला में नियमित जांच के दौरान पुलिस पार्टी कुद द्वारा 10.860 किलोग्राम हैरोइन के साथ पकड़े गए कांडी बराह, तहसील उरी, जिला बारामूला के निवासी मोहम्मद हुसैन खान के पुत्र माजिद खान पुत्र माजिद खान को 12 साल के कठोर कारावास और 2 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई।

पब्लिक प्रासिक्यूटर कौशल कोतवाल और हिमांशु प्रकाश व आरोपी के अधिवक्ता एन.ए रोंगा व नवीन गौर की दलीलें सुनने के उपरांत प्रधान सत्र न्यायाधीश उधमपुर ने देखा कि अभियोजन पक्ष आरोपी के खिलाफ आरोप साबित करने में सफल रहा है कि वह साइकोट्रोपिक पदार्थ हैरोइन ले जा रहा था। जिसे वह नियमित जांच के दौरान हैंड बैग में ले जा रहा था।

वहीं सजा के संबंध में न्यायाधीश ने कहा कि दोषी 30 साल का युवक है और इसका पहला अपराध है। घर में उसके बूढ़े माता-पिता और बीमार बड़ा भाई है। आरोपी गिरफ्तारी के दिन से ही न्यायिक हिरासत में है। दूसरी ओर उसने आज तक विवरण का खुलासा नहीं किया है कि वह इस पदार्थ को कहा ले जा रहा था उसके स्रोत, सौदे और अंतिम गंतव्य के बारे में विवरण नहीं दिया।

अतः सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए न्यायाधीश ने 8/22 एनडीपीएस मामले में दोषी को 12 वर्ष के कठोर कारावास तथा 02 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। वहीं जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर उसे एक ओर वर्ष के कठोर कारावास से गुजरना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/बलवान

----------

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story