क्राइम

खुद को पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के बाद साथी छात्रा से लिपटने वाले पीएचडी स्टूडेंट की हुई मौत

Harpreet । DHNN
22 Nov 2022 7:33 AM GMT
खुद को पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के बाद साथी छात्रा से लिपटने वाले पीएचडी स्टूडेंट की हुई मौत
x
इस घटना में पीएचडी की पढ़ाई करने वाला युवक करीब 80 फीसदी तक झुलस गया था, जबकि छात्रा भी 50 फीसदी तक जली थी। पीएचडी छात्र गजानन मुंडे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवती भी गंभीर हालत में है।

खुद को पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के बाद साथी छात्रा से लिपटने वाले पीएचडी स्टूडेंट की मौत हो गई है। औरंगाबाद में सोमवार को ही पीएचडी की पढ़ाई कर रहे युवक ने छात्रा के शादी से इनकार करने पर खुद को आग लगा ली थी और फिर उससे लिपट गया था।

इस घटना में वह युवक करीब 80 फीसदी तक झुलस गया था, जबकि छात्रा भी 50 फीसदी तक जली थी। पीएचडी छात्र गजानन मुंडे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। आरोप है कि युवक के माता-पिता भी लड़की पर दबाव डाल रहे थे कि वह उनके बेटे गजानन मुंडे से शादी कर ले।

पुलिस ने इस केस में युवक के माता-पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया है, जिन पर धमकी देने का आरोप लगा है। औरंगाबाद में हुई इस घटना से पूरा महाराष्ट्र आक्रोशित है। फिलहाल छात्रा की हालत भी गंभीर है और उसके बचने की दुआ की जा रही है। बेगमपुरा थाने के पुलिस इंस्पेक्टर प्रशांत पोद्दार ने बताया कि पीड़ित लड़की और गजानन दोनों के बीच प्रेम संबंध थे।

लेकिन गजानन युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था, जबकि वह शादी के खिलाफ थी। इस वजह से पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन चल रही थी और अकसर बहस होती रहती थी। सोमवार को छात्रा जब प्रोफेसर के केबिन में गई तो गजानन पेट्रोल से भरी दो बोतलें लेकर केबिन में घुस गया। उसने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। उसने लड़की और खुद पर पेट्रोल डाल लिया।

इसके बाद लाइटर से आग लगा ली। आग लगाने की मंशा देखते हुए लड़की छुड़ा कर भागने लगी, लेकिन गजानन ने खुद को आग लगाने के बाद युवती को भी पकड़ लिया। आसपास के लोगों ने आग बुझाई और पुलिस की मदद से उसे घाटी के अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। गजानन की आधी रात के करीब मौत हो गई, जब दोनों का इलाज चल रहा था।

इस बीच इस घटना से विश्वविद्यालय और सरकारी विज्ञान संस्थान में हड़कंप मच गया है। इससे छात्रों में भय का माहौल है। पीड़िता के स्वास्थ्य के लिए दुआ की जा रही है। लड़की के परिजनों द्वारा दायर शिकायत में कहा गया है कि गजानन के साथ-साथ उसकी मां और पिता भी उसे धमकी दे रहे थे।

Next Story