"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

पांच दिन पहले पीहर से लौटी विवाहिता की मौत पर ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप

  
पांच दिन पहले पीहर से लौटी विवाहिता की मौत पर ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप


सिरोही, 26 नवंबर (हि.स.)। रेवदर थाना क्षेत्र के निंबज गांव में विवाहिता ने ससुराल में चुन्नी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में पीहर वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। दोनों पक्षों में आटा-साटा को लेकर विवाद चल रहा है। मृतका पांच दिन पहले ही ससुराल से लौटी थी। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।

डीएसपी नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि निंबज गांव के मेघवाल वास निवासी कंचन (28) पत्नी जोमाराम ने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय पति घर के बाहर सो रहा था। अंदर से आवाज आने पर दरवाजा खटखटाया तो बंद मिला। घर के ऊपर चौक से देखा तो पत्नी फंदे पर लटकी थी। घर के अंदर कूदकर उसे फंदे से उतारा। तब तक मौत हो गई। सूचना पर पीहर पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे।

कंचन के पति जोमाराम ने बताया का कहना है कि कंचन पांच दिन पहले ही अपने पीहर पोसिंतरा से ससुराल निंबज आई थी। दोपहर को अपने केलुपोश मकान में मिट्टी-गोबर का लेप (निपाई) कर रही थी। काम के बाद दरवाजा बंद कर सो रही थी। दरवाजा बंद मिलने पर मकान के ऊपर जाकर देखा तो फंदे पर लटकी मिली। सूचना पर डीएसपी नरेन्द्र सिंह देवड़ा, एएसआई मोहनदास, भजन लाल मय जाब्ता घटना स्थल पहुंचे। पीहर पक्ष के आने के बाद शव को रेवदर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। कंचन की शादी 6 साल पहले निम्बज गांव में जोमाराम से हुई थी। जोमाराम की बहन की शादी पोसिंतरा गांव में कंचन के भाई के साथ हुई थी। शादी के कुछ साल बाद ही दोनों पक्षों में आटा-साटा को लेकर विवाद चल रहा था। एक-दूसरे के घर तक आना-जाना बंद था।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story