"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon

पांच सितारा होटल से दो करोड़ के जेवर और कैश ले गए बदमाश

  
पांच सितारा होटल से दो करोड़ के जेवर और कैश ले गए बदमाश


जयपुर, 26 नवंबर (हि.स.)। राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल थाना इलाके के जेएलएन रोड स्थित एक बड़े पांच सितारा होटल क्लार्क आमेर में 2 करोड़ रुपये की डायमंड और एक लाख रुपये की चोरी की होने का मामला सामने आया है। गुरुवार देर रात की इस घटना के बारे में शुक्रवार सवेरे पुलिस को सूचना दी गई। इससे पहले होटल स्टाफ और परिवार के लोगों ने छानबीन की। लेकिन चोरी गए जेवर और कैश नहीं मिले। मौके पर पहुंची जवाहर नगर पुलिस के साथ ही पुलिस अधिकारी,फोरेंसिक टीम और खोजी श्वान दल भी मौके पर पहुंचा है। सीसी कैमरों और अन्य माध्यमों से चोर तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

थानाधिकारी राधारमण गुप्ता ने बताया कि मुंबई के एक बड़े हीरा कारोबारी राजीव बोथरा की बेटी की शादी शुक्रवार को होनी थी। इससे पहले गुरुवार रात को महिला संगीत का कार्यक्रम हुआ । लेकिन शादी से दो दिन पहले मुंबई और रायपुर से परिवार और अन्य रिश्तेदार एवं मेहमान जयपुर आ पहुंचे थे। होटल में करीब चालीस लग्जरी रूम बुक कराए गए हैं। गुरुवार रात शादी से पूर्व होने वाले आयोजनों के दौरान मेहमान व्यस्त थे। बताया जा रहा है कि इस बीच एक युवक को होटल में देखा गया जो संदिग्ध लग रहा था। बाद में वह होटल से चला गया। शुक्रवार सवेरे जब परिवार के लोगों ने अपने कमरों में अपने जेवर और कैश संभाले तो वे नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि करीब छह से सात सैट हीरे के एवं अन्य सोने - चांदी के जेवर चोरी होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। करीब एक लाख रुपए कैश भी चोरी होना बताया गया है। फोरेसिंक टीम की मदद के साथ ही खोजी श्वान दल की भी मदद ली जा रही है। पुलिस की प्रांरभिक पड़ताल में पता चला है कि वारदात में शामिल बदमाश कारोबारी का रिश्तेदार बनकर होटल में आया था। होटल स्टाफ से भी इस बारे में पड़ताल की जा रही है। होटल स्टाफ की लापरवाही सामने आना प्रतीत हो रहा है। इसके अलावा शादी का पूरा काम इवेंट कंपनी को दे रखा था। इसके लिए कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/संदीप

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story