"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

नसीरुद्दीन शाह आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से सम्मानित

  

मुंबई : दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को संगीत कला केंद्र अवॉर्डस में आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस समारोह को हाल ही में वर्चुअली आयोजित किया गया।

दो उभरते सितारे नील चौधरी और इरावती कार्णिक को आदित्य विक्रम बिड़ला कलाकिरण पुरस्कारों से नवाजा गया।

संगीत कला केंद्र की अध्यक्ष राजश्री बिड़ला ने कहा, हम हमारे संस्थापक अध्यक्ष आदित्य विक्रम बिड़ला और परफॉर्मिग आर्ट्स के प्रति उनके जुनून का जश्न मनाते हैं।

संगीत कला केंद्र के आदित्य विक्रम बिड़ला कलाशिखर पुरस्कार और आदित्य विक्रम बिड़ला कलाकिरण पुरस्कार की स्थापना 1996 में आदित्यजी के स्मारक के रूप में की गई थी और इसके माध्यम से कला के क्षेत्र में अनुकरणीय प्रतिभाओं के लिए एक उल्लेखनीय मार्ग की रचना की गई थी।

उन्होंने आगे कहा, रंगमंच इस साल के पुरस्कारों का केंद्रीय विषय रहा। आप में से कुछ लोगों को थिएटर के प्रति आदित्यजी के प्रेम और संगीत कला केंद्र के बैनर तले निर्मित दो नाटकों में उनके द्वारा अभिनेता की भूमिका को निभाए जाने के बारे में याद होगा।

व्यक्तिगत तौर पर मुझे और आदित्यजी दोनों को नाटक और फिल्में देखना पसंद है। रविवार की हमारी कई शामें इन्हें देखते हुए ही बीती हैं। हमारे पसंदीदा कलाकारों में से नसीरुद्दीन शाह एक रहे हैं, जिन्हें हमने थिएटरों व बड़े पर्दे पर देखा है। अपने साथ नसीरुद्दीनजी के होने से काफी अच्छा लग रहा है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story