मनोरंजन

गलवान मामले पर किया गया ऋचा का ट्वीट बना मुसीबत, Boycott Fukrey 3 हो रहा ट्रेंड ; जानिये मामला

Harpreet । DHNN
25 Nov 2022 6:43 AM GMT
गलवान मामले पर किया गया ऋचा का ट्वीट बना मुसीबत, Boycott Fukrey 3 हो रहा ट्रेंड ; जानिये मामला
x
गलवान मामले पर ऋचा को ट्रोल किया जा रहा है तो दूसरी ओर उनकी खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई जा चुकी है। इसके साथ ही ऋचा के पुराने वीडियो भी वायरल हो रहे, ऐसा ही एक वीडियो पाकिस्तान से जुड़ा है।

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) इन दिनों काफी चर्चा में हैं। गलवान (Galwan) मामले पर किया गया उनका ट्वीट लोगों के बीच गुस्से का कारण बन रहा है। एक ओर जहां ऋचा को ट्रोल किया जा रहा है तो दूसरी ओर उनकी खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई जा चुकी है।

इस बीच ऋचा चड्ढा के कुछ पुराने वाीडियोज भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं, जिन में वो पाकिस्तान से जुड़े मुद्दे पर बात कर रही हैं। एक्ट्रेस के इन वीडियोज को शेयर सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि ऋचा काफी पहले से ही देश के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में बात करती रही हैं।

ऋचा का पुराना वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर ऋचा चड्ढा का साल 2019 का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रिपोर्टर ऋचा से पूछता है कि एक ओर पाकिस्तान हमारी फिल्में बैन कर रहा है तो दूसरी ओर हमारे कलाकार वहां जाकर परफॉर्म कर रहे हैं।

इस पर ऋचा ने कहा था, 'मेरा नजरिया इस पर पर एक दम अलग है। मुझे लगता है कि आर्टिस्ट प्यार, अमन की बात करते हैं। मुझे लगता है कि आर्टिस्ट को बैन करते हैं इसलिए क्योंकि आर्टिस्ट दोस्ती करवा सकते हैं दोस्त।'

एक दूसरे इवेंट में ऋचा कहती दिख रही हैं, 'अगर पाकिस्तानी एक्टर्स को भगाकर आप कह सकते हैं कि अटैक नहीं होगा तो बैन कर दीजिए। कोई देगा गारंटी?'

फुकरे 3 का बायकॉट

यही नहीं इसके साथ ही साथ ट्विटर पर Boycott Fukrey 3 ट्रेंड हो रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स का कहना है कि ऋचा चड्ढा को सही से माफी मांगनी चाहिए। ऋचा चड्ढा को लेकर कई मीम्स वायरल हो रहे हैं।

ऋचा चड्ढा को काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है। ऋचा चड्ढा के इस ट्वीट को कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी शादी से भी जोड़ा है। इसके साथ ही साथ कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने ऋचा चड्ढा के लिए भद्दे शब्दों का भी प्रयोग किया है।

क्या था ऋचा का ट्वीट

दरअसल ऋचा ने अपने एक ट्वीट में सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर जवाब दिया था। सैन्य अधिकारी ने अपने बयान में कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर पुन: नियंत्रण के लिए सरकार के आदेश का इंतजार कर रही है।

जिस पर ऋचा ने लिखा था, 'गलवान हाय (नमस्ते) कह रहा है।'इसके बाद अनेक लोगों ने ट्विटर पर अभिनेत्री को आड़े हाथ लिया और उन पर भारतीय सैनिकों की शहादत का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। एक ओर जहां अक्षय कुमार ने ट्विटर पर एक्ट्रेस की क्लास लगाई तो दूसरी ओर निर्देशक अशोक पंडित ने शिकायत दर्ज करवाई।


ऋचा ने मांगी माफी

मामला बढ़ने पर ऋचा चड्ढा ने माफी मांगी और कहा, 'यह मेरी मंशा बिल्कुल नहीं थी, फिर भी जिन तीन शब्दों पर विवाद खड़ा किया जा रहा है, उनसे किसी को चोट पहुंची हो तो मैं खेद जताती हूं और यह भी कहती हूं कि यदि मेरे शब्दों से बिना इरादे के भी फौज में मेरे भाइयों के अंदर ऐसी कोई भावना आई हो तो मुझे दुख है।

मेरे नानाजी भी सेना में थे।'ऋचा ने कहा कि उनके नाना भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल थे और उन्हें 1965 के भारत-चीन युद्ध के दौरान टांग में गोली लगी थी। एक्ट्रेस बोलीं, 'यह मेरे खून में है।

जब एक बेटा देश की सेवा करते हुए शहीद होता है या घायल भी होता है तो पूरा परिवार प्रभावित होता है। यह मेरे लिए भावनात्मक मुद्दा है।'

Next Story