क्योंकि सच जानना आपका हक़ है
क्योंकि सच जानना आपका हक़ है

यहां बताया गया है कि बजाज फिनसर्व का पर्सनल लोन किस तरह मिलेनियल्स द्वारा उधार लेने के अनुभव को समृद्ध कर रहा है

यहां बताया गया है कि बजाज फिनसर्व का पर्सनल लोन किस तरह मिलेनियल्स द्वारा उधार लेने के अनुभव को समृद्ध कर रहा है

पुणे, महाराष्ट्र : मौजूदा समय में भारत के पास विश्व स्तर पर मिलेनियल्स की सर्वाधिक जनसंख्या मौजूद है। इस पीढ़ी को ट्रेंडसेटर के रूप में जाना जाता है, फिर चाहे वह फैशन का मामला हो या फाइनैंस का। वर्ष 2017 में प्रकाशित एक अध्ययन ने सूचित किया था कि 2020 तक भारत में $330 बिलियन की वार्षिक खर्च क्षमता वाले 410 मिलियन मिलेनियल्स मौजूद होंगे।

खर्च करने की चढ़ती कूवत ने क्रेडिट की खपत को; खासकर अनसिक्योर्ड लोन के मामले में जबरदस्त बढ़ावा दिया है। साल की शुरुआत में जारी एक अन्य रिपोर्ट पर्सनल लोन के प्रारंभिक परिमाण में साल-दर-साल 134% वृद्धि का संकेत देती है। मानसिकता में हुए बदलाव के कारण अब लोग पर्सनल लोन को फाइनैंस हासिल करने के आसान तरीके के रूप में देखने लगे हैं।

तकनीक में हो रहे निरंतर सुधार के चलते लोन प्राप्त करना पहले से आसान हो गया है; और बजाज फिनसर्व जैसे अग्रणी ऋणदाताओं के बूते आप न्यूनतम दस्तावेजीकरण के साथ मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आसान आवेदन प्रक्रिया और फटाफट मंजूरी से लेकर तेज वितरण तक, बजाज फिनसर्व ग्रुप की ऋणदाता शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड द्वारा पेश किया गया पर्सनल लोन आपकी सभी वित्तीय आवश्यकताओं का आदर्श समाधान है। नीचे इस बात पर क्रमानुसार चर्चा की गई है कि यह लोन लेने के अनुभव को कुल मिलाकर कैसे समृद्ध बनाता है:

सहज लोन योग्यता हेतु सरल पात्रता मानदंड

इस लोन के सरल और बुनियादी पात्रता मानदंड इसकी अर्हता प्राप्त करना आसान बनाते हैं। कृपया निम्न मानदंडों पर ध्यान दें:

  • आपको भारत का निवासी नागरिक होना चाहिए, जिसकी आयु 23 से 55 वर्ष के बीच हो
  • आपको किसी एमएनसी या सार्वजनिक अथवा निजी क्षेत्र का वेतनभोगी कर्मचारी होना चाहिए
  • आपको अपने शहर के निवास के आधार पर न्यूनतम वेतन मानदंड पूरा करना चाहिए

उपर्युक्त पैरामीटर पर खरा उतर कर आप अपने आवेदन को तुरंत मंजूर करवा सकते हैं।

परेशानी मुक्त प्रोसेसिंग के लिए न्यूनतम दस्तावेज

लोन प्रोसेसिंग की दिशा में आगे बढ़ने के लिए आपको अपनी पात्रता के सबूत के तौर पर कुछ दस्तावेज पेश करने होंगे। इसके अलावा इस लोन की कोलैटरल रहित प्रकृति दस्तावेजों का ढेर सबमिट करने की जरूरत ही नहीं रहने देती, जिसका परिणाम और भी सरल आवेदन प्रक्रिया के रूप में निकलता है।

अपनी पात्रता साबित करने के लिए आपको बस चंद जरूरी दस्तावेज चाहिए।

केवाईसी दस्तावेज, जैसे कि आपका पैन कार्ड, पासपोर्ट और आधार कार्ड

  • आपका इम्प्लॉई आईडी कार्ड
  • पिछले 2 महीने की सैलरी स्लिप
  • उस बैंक का पिछले 3 महीने का एकाउंट स्टेटमेंट, जिसमें आपका वेतन जमा होता है

तमाम वित्तीय जरूरतों को पूरा करने हेतु बड़ी राशि की मंजूरी

एक बार आपकी पात्रता सिद्ध हो जाने के बाद बजाज फिनसर्व 5 मिनट से भी कम समय में आपके लोन को मंजूरी दे देता है। मंजूरी मिलने के बाद आप उसी दिन सीधे अपने खाते में धन प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा करना आसान हो जाता है।

अपनी पात्रता के आधार पर आप आकर्षक ब्याज दरों पर 25 लाख रुपए तक की बड़ी राशि मंजूर करवा सकते हैं। इसके अलावा आपके लिए रीपेमेंट आसान बनाने हेतु बजाज फिनसर्व 60 महीने तक का लचीला कार्यकाल उपलब्ध कराता है। अपनी जेब के अनुकूल ईएमआई सुनिश्चित करने के लिए बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन कैलकुलेटर का उपयोग करें।

तेज लोन प्रोसेसिंग के लिए प्री-अप्रूव्ड ऑफर

अपने आवेदन को गति देने के लिए बजाज फिनसर्व के साथ अपने कस्टमाइज किए गए सौदे के माध्यम से किसी पर्सनल लोन का चयन करें। इस तरीके से आपको अपनी क्रेडिट और वित्तीय प्रोफाइल के आधार पर कस्टमाइज किए गए सौदों का सुभीता मिलता है।

इसका मतलब है कि आपको एक ऐसा लोन दिया जाएगा जो आपके लिए सर्वाधिक उपयुक्त है और प्रोसेसिंग में लगने वाले कुल समय को घटाता है। इससे ज्यादा भला और क्या चाहिए, आप अपना नाम और नंबर सबमिट करके बस चंद सेकंडों में अपने चेक योर प्री -एप्रूव्ड लोन ऑफर लोन की जांच कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More