"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

जनजीवन और अर्थव्यवस्था ठप होने की आशंका के चलते तेलंगाना में नहीं लगेगा लॉकडाउन: केसीआर

  
जनजीवन और अर्थव्यवस्था ठप होने की आशंका के चलते तेलंगाना में नहीं लगेगा लॉकडाउन: केसीआर
हैदराबाद, 07 मई (हि.स.)। राज्य में कोरोना की गंभीर स्तिथि को देखते हुए तेलंगाना हाई कोर्ट का कहना है कि सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार करे। लेकिन राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो-टूक कहा है कि किसी भी हाल में तेलंगाना राज्य में फिर से लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  लॉकडाउन से जनजीवन के साथ-साथ अर्थव्यवस्था भी ठप होने का खतरा है। अन्य राज्यों में लॉकडाउन लागू करने के बावजूद कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं।
केसीआर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तेलंगाना को वैक्सीन, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन आदि की पर्याप्त आपूर्ति करने की अपील की है। उन्होंने तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर और कर्नाटक के बेल्लारी से तेलंगाना के लिए आवंटित ऑक्सीजन नहीं मिलने की भी जानकारी प्रधानमंत्री को दी है। 
उन्होंने कहा कि हैदराबाद में उपचाराधीन कोविड रोगियों में 50 प्रतिशत अन्य राज्यों से आने से यहां पर ऑक्सीजन, वैक्सीन, रेमडेसिविर आदि की उपलब्धता प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल राज्य को प्रतिदिन 44 मिट्रिक टन ऑक्सीजन ही मिल रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से तेलंगाना को प्रतिदिन 500 मिट्रिक टन ऑक्सीजन देने अपील की।
 
उल्लेखनीय है कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर लगभग 20 दिन बाद मुख्समंत्री केसीआर अपने आवास प्रगति भवन पहुंचे। केसीआर ने राज्य में कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।  उन्होंने ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों को और बढ़ाने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य सचिव को बेहतर ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए चीन से एक-एक करोड़ मूल्य के 12 क्रायोजेनिक टैंकर मंगवाने के आदेश दिया। 

हिन्दुस्थान समाचार/ नागराज

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story