"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

दिल्ली के तीन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार से हड़ताल पर

नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के शीर्ष तीन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने नीट पीजी 2021 काउंसलिंग आयोजित करने में बार-बार हो रही देरी के खिलाफ शुक्रवार को शनिवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की।
  
दिल्ली के तीन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार से हड़ताल पर
दिल्ली के तीन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर शनिवार से हड़ताल पर नई दिल्ली, 26 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के शीर्ष तीन अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने नीट पीजी 2021 काउंसलिंग आयोजित करने में बार-बार हो रही देरी के खिलाफ शुक्रवार को शनिवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की।

अस्पतालों में राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल अस्पताल और लेडी हार्डिग अस्पताल शामिल हैं।

इसके विरोध में डॉक्टरों ने 27 नवंबर से ओपीडी सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है।

डॉ सुवरंकर दत्ता, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) के महासचिव ने ट्वीट किया, डॉक्टरों को सांसदों द्वारा राजनीति से प्रेरित पॉलिसी अपडेट के कारण क्यों नुकसान उठाना चाहिए? हम तत्काल नीट पीजी परामर्श और भर्ती की मांग करते हैं! अन्यथा, सरकार को देश भर के डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी करनी चाहिए! अधिकांश राज्य आरडीए ने भागीदारी की पुष्टि की है।

नोटिस के अनुसार, देश के पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए रेजिडेंट डॉक्टर, जो कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से अग्रिम पंक्ति में लड़ रहे हैं, पहले से ही विलंबित नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के कुछ सकारात्मक परिणामों के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें कोई राहत नहीं मिल रही है, अगली अदालती सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है।

नोटिस के अनुसार, हम इसके द्वारा केंद्र सरकार और भारत के सर्वोच्च न्यायालय से रेजिडेंट डॉक्टरों की शिकायतों पर ध्यान देने और नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के साथ-साथ प्रवेश प्रक्रिया में तेजी लाने और अदालती कार्यवाही को तेजी से ट्रैक करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह करते हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story