"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, जनता का सहयोग जरूरी : शरद पवार

  
मुंबई, 08 अप्रैल (हि.स.)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। यह वास्तविकता है और इसे स्वीकारना ही होगा। उन्होंने कहा कि सभी दल के नेताओं, निजी संस्था एवं संगठन के पदाधिकारियों और जनता को सरकार एवं स्वास्थ्य सेवा को सहयोग करना चाहिए। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने गुरुवार को फेसबुक के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की जनता को सरकार के कठोर दिशा-निर्देशों से परेशानी हो रही है, लेकिन यह सब जनता के जीवन के लिए ही किया जा रहा है। सभी को धैर्य से कोरोना महामारी का सामना करना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कल 57 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इसके पूर्व, पिछले वर्ष सिर्फ एक दिन में 24 हजार सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मिले थे। राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य मशीनरी पूरी तरह से सक्रिय है और प्रभावी उपाय कर रही है। कोरोना संकटकाल में केंद्र सरकार महाराष्ट्र को हर स्तर पर मदद कर रहा है। पवार ने कहा कि बुधवार को उन्होंने खुद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन स बात की है। स्वास्थ्य मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार को हर स्तर पर मदद का आश्वासन दिया है। 
राकांपा अध्यक्ष पवार ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने कठोर नियमावली जारी किया है। इससे किसान, मजदूर, व्यापारी वर्ग, कामकाजी वर्ग को नुकसान उठाना पड़ रहा है। अगर राज्य की जनता वास्तविक स्थिति को समझकर धीरज से इस संकट का सामना करेगी तो निश्चित रूप से कोरोना को पराजित किया जा सकता है। 
हिन्दुस्थान समाचार/ राजबहादुर

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story