"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

हिंसा के बीच जेपी नड्डा ने भाजपा विधायकों को दिलाई संविधान की रक्षा की शपथ

  
हिंसा के बीच जेपी नड्डा ने भाजपा विधायकों को दिलाई संविधान की रक्षा की शपथ
 कोलकाता, 05 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद राज्यभर में जारी हिंसा के बीच एक तरफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है तो दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने पार्टी नेताओं को संविधान की रक्षा की शपथ दिलाई है। नड्डा ने कहा कि बंगाल में विपक्ष की भूमिका का पालन करेंगे।

 बता दें कि हिंसा से क्षुब्ध बीजेपी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल के सीएम के रूप में शपथ समारोह का बहिष्कार  किया। बीजेपी के केंद्रीय महामंत्री और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, “अभी कोलकाता के भाजपा हेस्टिंग्स कार्यालय में भाजपा विधायकों ने बंगाल में हो रही हिंसा की राजनीति के ख़िलाफ और गणतंत्र की स्थापना के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी की उपस्थिति में शपथ ली। गौर हो कि चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के 11 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है। बीजेपी ने हिंसा के खिलाफ धरना देने की घोषणा की थी, लेकिन बीजेपी का आरोप है कि मुरलीधर लेन स्थित बीजेपी के कार्यालय के समक्ष बनाये गए धरना स्थल को पुलिस ने तोड़ दिया। अब हेस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय में धरने की तैयारी चल रही है, लेकिन पुलिस ने इसकी भी अनुमति नहीं दी है। आज ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। जेपी नड्डा ने कहा कि हम अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। जनादेश को सहर्ष स्वीकार करते हुए अपनी भूमिका का पालन करेंगे, लेकिन साथ-साथ ही राजनीतिक हिंसा, तुष्टिकरण, तानाशाही के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। उसको निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव परिणाम आया है, हिंसा का तांडव चला है। संविधान की रक्षा करते हुए सबका साथ, सबका विश्वास हासिल करेंगे। 

 हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश / प्रभात ओझा

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story