"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×
doon Horizon
doon Horizon

मुख्यमंत्री सोनेवाल ने सोरुसजाई व रॉयल ग्लोबल विवि में बने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

  
मुख्यमंत्री सोनेवाल ने सोरुसजाई व रॉयल ग्लोबल विवि में बने कोविड केयर सेंटर का किया दौरा

-मुख्यमंत्री ने कोविड रोगियों से की बातचीत

गुवाहाटी, 07 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शुक्रवार को गुवाहाटी स्थित सोरुसजाई स्टेडियम व रॉयल ग्लोबल विश्वविद्यालय में स्थापित कोविड केयर सेंटर का दौरा कर हालात का जायजा लिया। दौरा के दौरान मुख्यमंत्री ने चिकित्सा के आधारभूत ढांचा व कोविड रोगियों के लिए उठाए गये कदम का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने कोविड रोगियों के साथ बातचीत कर चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड रोगियों की सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने का भी आह्वान किया। 

बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण को रोकने के लिए व कोविड रोगियों की चिकित्सा के लिए राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। सभी जिला प्रशासन लोगों की आस्था और विश्वास को बनाए रखने के लिए काम कर रहा है। 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि हम सभी को यह महसूस करने की जरूरत है कि स्थिति भयानक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण को किसी भी तरह से नियंत्रण करने की आवश्यकता है। कोविड नियंत्रण करने के लिए हमें सभी वर्गों के लोगों की मदद की आवश्यकता होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अच्छी तरह से पालन करना होगा। इसके सिवाय और कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिन-प्रतिदिन संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ने के साथ-साथ मृत्यु दर में भी वृद्धि हुई हैं। चाय बागानों में भी संक्रमण फैल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन को जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए निर्देश दिये गये हैं। अनुशासन और जागरूकता ही हमारी जान बचा सकती है।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल ने कहा कि फिलहाल सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों को कोविड संक्रमण से बचाया जाए। हम सभी को साथ मिलकर जिम्मेदारी से काम करने की जरूरत है। हमें इस महामारी के विरुद्ध उस प्रकार लड़ना होगा जिस प्रकार पिछली बार हम सब एक साथ मिलकर कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई लड़कर कामयाब हुए थे। 

कोविड सेंटर का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए पत्रकारों की अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है। हमें मिलकर इस कोरोना वायरस से लड़ना होगा और इस लड़ाई में हमें सफल भी होना है। लोगों को स्वास्थ्य तथा निरोग रखना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस से असम के लोगों की रक्षा करना हमारी मानवीय जिम्मेदारी है। हम सभी को अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी को निष्ठा से पूरा करना है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने आधारभूत ढांचा को काफी मजबूत किया है। कोविड चिकित्सा,परीक्षण व वैक्सीन आदि क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग ने दृढ़ता से कदम उठाया है। 

मुख्यमंत्री के साथ मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार शांतनु भराली, कामरूप (मेट्रो) जिला उपायुक्त बिश्वजीत पेगू के साथ ही अन्य शीर्ष अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ देबोजानी/ अरविंद

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story