"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

गढ़चिरौली में कमांडो की टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच नक्सलियों को गोलियों से भुना 

  

नई दिल्‍ली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों को उस समय बड़ी जीत मिली, जब कमांडो की एक टीम ने तीन महिलाओं समेत पांच नक्सलियों को गोलियों से भून डाला.

अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह नक्सलियों ने कमांडो टीम पर गढ़चिरौली के घने जंगलों में हमला कर दिया, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 5 नक्सली मारे गए.

सुबह 4 बजे के आसपास, नक्सलियों ने धनोरा क्षेत्र के कोसमी-किसनेली के जंगलों में तलाशी अभियान चला रहे एक पुलिस गश्ती दल पर गोलियां चला दीं.

एक अधिकारी ने कहा, एंटी-नक्सल (माओवादी) ऑपरेशन सी-60 कमांडो ने नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद वे इलाके से भाग गए.

बाद में, पुलिस ने झाड़ियों से तीन महिला और दो पुरुष नक्सलियों के शव बरामद किए.

सुरक्षा बलों ने बताया कि अभी तक उनकी पहचान की जा रही है.  गढ़चिरौली के नए एसपी अंकित गोयल के नेतृत्व में सुरक्षा बलों का इस साल ये पहला बड़ा ऑपरेशन था.

इतनी बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की तरफ से कोई हताहत नहीं हुआ. महाराष्ट्र पुलिस ने हाल के महीनों में इस इलाके में बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story