"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

कश्मीरी पंडितों ने स्वामी की नरसंहार आयोग की मांग का किया समर्थन  

  
कश्मीरी पंडितों ने स्वामी की नरसंहार आयोग की मांग का किया समर्थन

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा कश्मीर में इस समुदाय के लोगों के नरसंहार की जांच करने के लिए न्यायिक आयोग की मांग का गुरुवार को वैश्विक कश्मीरी पंडित प्रवासी (जेकेपीडी) ने समर्थन किया। स्वामी ने ये मांग बुधवार को की थी।

जीकेपीडी ने कश्मीरी पंडितों को पूर्ण मुआवजा देने, क्रूर हत्याओं, दुष्कर्मों और जबरन धर्म परिवर्तन के अपराधियों को मृत्युदंड देने की अपील का भी समर्थन किया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को ट्वीट किया, सरकार को 1989 से हो रही कश्मीरी पंडितों की निर्मम हत्याओं, दुष्कर्मों और जबरन धर्म परिवर्तन पर एक नरसंहार आयोग का गठन करना चाहिए। इस आयोग को अपराधियों को मृत्युदंड देने की सिफारिश करने में सक्षम होना चाहिए। साथ ही कश्मीरी पंडितों को पूरा मुआवजा भी मिलना चाहिए।

इस मसले पर आवाज उठाने के लिए जेकेडीपी ने स्वामी को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि यह समुदाय की लंबे समय से चली आ रही मांग थी। पीड़ित समुदाय को न्याय दिलाने के लिए कंगना रनौत, विवेक अग्निहोत्री जैसे लोगों ने भी आवाज उठाई थी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story