देश

उद्धव ठाकरे को करारा झटका, तीन सांसद और 8 विधायक एकनाथ शिंदे गुट में होंगे शामिल

Harpreet । DHNN
22 Nov 2022 8:26 AM GMT
उद्धव ठाकरे को करारा झटका, तीन सांसद और 8 विधायक एकनाथ शिंदे गुट में होंगे शामिल
x
एकनाथ शिंदे समर्थक सांसद प्रतापराव जाधव ने दावा किया है कि उद्धव ठाकरे के समर्थक तीन सांसद और 8 विधायक भी उनका साथ छोड़ेंगे। शिंदे गुट में शामिल हुए प्रतापराव जाधव ने फिर सनसनीखेज दावा किया।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को करारा झटका लगा है। उनके गुट के सांसद गजानन कीर्तिकर ने एकनाथ शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। उन्होंने शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट की बजाय एकनाथ शिंदे की पार्टी बालासाहेब की शिवसेना में जाने का फैसला लिया है।

यही नहीं इस बीच एकनाथ शिंदे समर्थक सांसद प्रतापराव जाधव ने दावा किया है कि उद्धव ठाकरे के समर्थक तीन सांसद और 8 विधायक भी उनका साथ छोड़ेंगे।

शिंदे गुट में शामिल हुए बुलढाणा जिले के सांसद प्रतापराव जाधव ने फिर सनसनीखेज दावा करते हुए यह बात कही। उन्होंने दावा किया है कि चुनाव से पहले तीन और सांसद और 8 विधायक बालासाहेब की शिवसेना में 100 फीसदी शामिल हो जाएंगे।

जाधव के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि आखिर उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ने वाले सांसद और विधायक कौन हो सकते हैं। जाधव ने कहा कि गजानन कीर्तिकर के बाद तीन सांसद शिंदे गुट के संपर्क में हैं।

हम लोगों के बीच रहने वाले नेता हैं। कुछ और लोग हमारे संपर्क में हैं। कुछ स्थानीय समस्याएं हैं, जिले में कुछ काम बाकी हैं। नेतृत्व से प्यार है, इसलिए वे वहीं लटके हुए हैं।

प्रतापराव जाधव ने दावा किया है कि चुनाव की घोषणा होते ही ठाकरे गुट खाली नजर आएगा। इस बीच सांसद प्रतापराव जाधव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए, लेकिन जाधव परिवार में राजनीतिक फूट नजर आ रही है।

इसकी वजह यह है कि प्रतापराव के छोटे भाई और मेहकर के पूर्व मेयर संजय जाधव ने उद्धव ठाकरे के साथ रहने का फैसला किया है। सांसद के अपने परिवार में भूचाल आने से बुलढाणा जिले में राजनीतिक पारा गरम है। संजय जाधव प्रतापराव जाधव के छोटे भाई हैं।

चूंकि वे उद्धव ठाकरे के साथ हैं, इसलिए दोनों भाइयों के बीच मतभेद की चर्चा होती रही है। संजय जाधव ने उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के मौके पर अखबार में छपे विज्ञापन में भी ठाकरे को शिवसेना पार्टी प्रमुख बताया था।

और तो और बुलढाणा जिले में शिवसेना के अन्य नेताओं के साथ भी उनकी तस्वीरें नजर आ रही हैं। संजय जाधव ने यह भी कहा कि बालासाहेब ठाकरे मेरे भगवान हैं और उद्धव साहब मेरे नेता हैं।

संजय राउत पर निशाना- हिम्मत हो तो पार्षद ही बनकर दिखाएं

सांसद प्रतापराव जाधव ने सांसद संजय राउत पर सीधा निशाना साधा। जाधव ने कहा कि संजय राउत को खुद को मुंबई नगर निगम में पार्षद के रूप में दिखाना चाहिए। हम 15 से 20 लाख लोगों में से चुने जाते हैं।

हम उनसे बंधे हुए हैं। अगर उनका काम नहीं हुआ है तो हमें उन्हें जवाब देना होगा। संजय राउत लगातार आलोचना करते हैं। उन्हें एक बार लोगों में से चुनकर दिखाना चाहिए। मुंबई नगर निगम चुनाव जल्द ही आ रहा है। प्रतापराव जाधव ने चुनौती दी कि राउत किसी भी वार्ड से चुनाव लड़ें और खुद को पार्षद दिखाएं।

Next Story