"क्योंकि सच जानना आपका हक है"

×

Beauty Tips । मेहंदी में ये 2 चीजें मिलाकर बालों में लगा लें, सफ़ेद बाल हमेशा के लिए हो जायेगा काला

Beauty Tips । आजकल सफ़ेद बाल हर किसी की समस्या बन गयी हैं, पहले ये समस्या सिर्फ ज्यादा उम्र वाले लोगों को होती थी लेकिन सफ़ेद बालों की समस्या बच्चो से लेकर बूढ़ों तक सभी की हो गयी हैं। 
  
Beauty Tips

Beauty Tips । आजकल सफ़ेद बाल हर किसी की समस्या बन गयी हैं, पहले ये समस्या सिर्फ ज्यादा उम्र वाले लोगों को होती थी लेकिन सफ़ेद बालों की समस्या बच्चो से लेकर बूढ़ों तक सभी की हो गयी हैं। 

दरअसल सफ़ेद बाल देखने में अच्छे नहीं लगते हैं और इसकी वजह कई बार आपको शर्मिंदगी भी उठानी पड़ जाती हैं, इसलिए आज हम आपको एक ऐसा पैक बनाने की विधि बताने जा रहे हैं जो पूरी तरह से नेचुरल हैं और इसे लगाने के बाद आपके सारे सफ़ेद बाल काले हो जाएंगे। 

इतना ही नहीं इस पैक में किसी केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया हैं बल्कि इस पैक को बनाने के लिए सभी चीज नेचुरल हैं। 

Beauty Tips । सफ़ेद बाल को काला करने का जबरदस्त उपाय

सामग्री

  • आंवला पावडर- 2 बड़े चम्मच
  • हीना पावडर- 2 बड़े चम्मच
  • नींबू का रस- एक बड़ा चम्मच
  • दही- 2 बड़े चम्मच
  • इंडिगो पावडर- 2 बड़े चम्मच
  • नमक- एक छोटा चम्मच

Beauty Tips । पैक बनाने की विधि

सफ़ेद बाल को काला करने वाला पैक बनाने के लिए सबसे पहले एक भगौने में थोड़ा सा पानी डालकर गरम करे, जब ये हल्का गरम हो जाए तो इसके अंदर आंवला पावडर डालकर मिला लीजिये और इसे पाँच मिनट के लिए पका लीजिये। 

अब इसे एक बर्तन में निकाल कर ठंडा होने दीजिये। अब इसके अंदर हीना पावडर यानि मेहँदी, दही और नींबू के जूस को डालकर अच्छे से मिला ले, अब इसे ढक कर रातभर के लिए रख दे, इसे इस तरह से ढके कि इसके अंदर हवा ना जा सके। अब इस मिश्रण में इंडिगो पावडर और नमक डालकर मिला ले, अब आपका काला करने वाला पैक तैयार हैं। 

Beauty Tips । पैक इस्तेमाल करने की विधि

पैक को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने बालों में शैंपू कर ले ताकि आपके बालों में ऑयल ना रहे, शैंपू करने के बाद अपने बालों को सूखा ले और फिर ब्रश की सहायता से अपने बालों में ये पैक लगा लीजिये। 

हेयर कलर करने वाले पैक को अपने सफ़ेद बालों वाले हिस्से में अच्छे से लगाए, पैक को अपने बालों में तीन से चार घंटा रखे और फिर अपने बालों को धो ले और फिर इन्हें सूखा ले। अब आपके सफ़ेद बाल एकदम से काले नजर आने लगेंगे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Share this story